Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पटरी व्यापारियों के साथ मजबूती से खड़ा है सर्वोदय व्यापार मंडलः अतुल शुक्ला

Published

on

Loading

लखनऊ। पटरी दुकानदारों की समस्याओं के निराकरण के लिए सर्वोदय व्यापार मंडल के अध्यक्ष अतुल शुक्ला और प्रदेश महामंत्री विपिन वर्मा सक्रिय हो गए हैं।

मंगलवार को सर्वोदय व्यापार मंडल ने सैकड़ों की संख्या में मौजूद पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की बैठक में फैसला किया गया कि पटरी दुकानदारों की समस्याओं के हल के लिए अब संघर्ष किया जाएगा व जिम्मेदारों को पटरी दुकानदारों की समस्या से अवगत कराकर उसका हल निकाला जाएगा।

इसके लिए सर्वोदय व्यापार मंडल प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित सभी जिलों में अभियान शुरू करेगा। सर्वोदय व्यापार मंडल के इस अभियान में भाजपा विधायक नीरज वोरा ने भी सहयोग देने की बात कही है। कार्यक्रम में पहुंचे विधायक नीरज बोरा ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। साथ में पूर्व महापौर सुरेश अवस्थी भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम में आए सैकड़ों की संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अतुल शुक्ला ने कहा एक कमजोर वर्ग का व्यक्ति अपने परिवार का पेट पालने के लिए छोटा-मोटा व्यापार जैसे तैसे शुरू करता है और हमारे तंत्र के आला अधिकारी मानवता को ताक पर रखकर उसके व्यवसाय को पल भर में तबाह कर देते हैं इससे दर्दनाक और कुछ नहीं हो सकता लेकिन अब ऐसा नहीं होने पाएगा क्योंकि अब उत्तर प्रदेश का व्यापारी एकजुट हो गया है।

जिम्मेदारों की मनमानी के खिलाफ सर्वोदय व्यापार मंडल मजबूती से खड़ा है और आने वाले दिनों में अभियान चलाकर पटरी दुकानदारों की समस्याओं का हल निकाला जाएगा। इसके लिए राजधानी लखनऊ डीएम सहित प्रदेश के सभी डीएमओ को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

वहीं मुख्यमंत्री से पटरी दुकानदारों की समस्या का स्थाई हल निकालने के लिए अनुरोध किया जाएगा। कार्यक्रम में सर्वोदय व्यापार मंडल के अध्यक्ष अतुल शुक्ला सहित संगठन मंत्री दिलबाग सिंह, प्रदेश महामंत्री विपिन वर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष आर एस पांडे, प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश बाजपाई, प्रदेश उपाध्यक्ष निर्भय सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष मनजीत सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष अतुल मिश्रा, नगर अध्यक्ष आलोकित सेठ, नगर उपाध्यक्ष संतोष शर्मा मंडल नजमा अंसारी मौजूद रहे।

वहीं सैकड़ों की संख्या में नए पदाधिकारियों को कार्य बांटा गया। नवनिर्वाचित सदस्यों में रोहित गुप्ता को पटरी दुकानदार दल का अध्यक्ष, सुजीत राम को महासचिव, विनोद को प्रचार मंत्री को जिम्मेदारियां दी गई।

उत्तर प्रदेश

जो हुकूमत जिंदगी की हिफ़ाज़त न कर पाये उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक़ नहीं, मुख्तार की मौत पर बोले अखिलेश

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मुख्तार अंसारी की मौत पर सवाल उठाए हैं। साथ ही उन्होंने इस मामले पर योगी सरकार को भी जमकर घेरा है। उन्होंने मामले की सर्वोच्च न्यायालय के जज की निगरानी में जांच किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यूपी इस समय सरकारी अराजकता के सबसे बुरे दौर में है। यह यूपी की कानून-व्यवस्था का शून्यकाल है।

सोशल मीडिया साइट एक्स पर अखिलेश ने लिखा कि  हर हाल में और हर स्थान पर किसी के जीवन की रक्षा करना सरकार का सबसे पहला दायित्व और कर्तव्य होता है। सरकारों पर निम्नलिखित हालातों में से किसी भी हालात में, किसी बंधक या क़ैदी की मृत्यु होना, न्यायिक प्रक्रिया से लोगों का विश्वास उठा देगा।

अपनी पोस्ट में अखिलेश ने कई वजहें भी गिनाई।उन्होंने लिखा- थाने में बंद रहने के दौरान ,जेल के अंदर आपसी झगड़े में ,⁠जेल के अंदर बीमार होने पर ,न्यायालय ले जाते समय ,⁠अस्पताल ले जाते समय ,⁠अस्पताल में इलाज के दौरान ,⁠झूठी मुठभेड़ दिखाकर ,⁠झूठी आत्महत्या दिखाकर ,⁠किसी दुर्घटना में हताहत दिखाकर ऐसे सभी संदिग्ध मामलों में सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में जाँच होनी चाहिए। सरकार न्यायिक प्रक्रिया को दरकिनार कर जिस तरह दूसरे रास्ते अपनाती है वो पूरी तरह ग़ैर क़ानूनी हैं।

सपा प्रमुख ने कहा कि जो हुकूमत जिंदगी की हिफ़ाज़त न कर पाये उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक़ नहीं।  उप्र ‘सरकारी अराजकता’ के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। ये यूपी में ‘क़ानून-व्यवस्था का शून्यकाल है।

Continue Reading

Trending