Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

फिजी में मोदी के स्वागत के लिए जनता को निमंत्रण

Published

on

Loading

सुवा| फिजी में इस सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए प्रस्तावित समारोह में फिजी के आम लोगों को आमंत्रित किया गया है। इस देश में बड़ी संख्या में भारतीय मूल के लोग निवास करते हैं।

फिजी लाइव की रपट के अनुसार, स्वागत समारोह बुधवार को यहां अल्बर्ट पार्क में आयोजित होगा।

मोदी यहां अपने दौरे के दौरान फिजी के नेताओं के साथ ही 12 अन्य प्रशांत द्वीपीय देशों के नेताओं और प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे।

मोदी संसद परिसर का दौरा करेंगे और स्कूलों में भी जाएंगे। वह 20 नवंबर को भारत के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

फिजी का दौरा करने वाले वह दूसरे भारतीय प्रधानमंत्री होंगे। इसके पहले 1981 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने फिजी का दौरा किया था।

फिजी की लगभग 900,000 आबादी में 37 प्रतिशत हिस्सा भारतीय समुदाय का है।

उनमें से अधिकांश उन गिरमिटिया मजदूरों के वंशज हैं, जिन्हें ब्रिटिश शासकों ने 1879 और 1916 के बीच गóो के खेतों में काम करने के लिए भारत से लाया था।

Even with the established writers we’re so grateful to work with we hope to homework assignment for https://justdomyhomework.com introduce their work to readers they might not have reached already

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending