Connect with us

नेशनल

विवादित टिप्पणी के लिए आजम खान ने लोकसभा में मांगी माफी

Published

on

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान ने बीजेपी सांसद रमा देवी पर की गई विवादित टिप्पणी पर सोमवार को माफी मांग ली।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आजम खान ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उनके बयान से किसी को ठेस पहुंची है तो वे माफी मांगते हैं।

ये कहने के बाद आजम खान अपनी सीट पर बैठ गए जिसके बाद बीजेपी के सांसद हंगामा करने लगे। बीजेपी के सांसदों ने आजम खान के हाव-भाव पर सवाल उठाए।

इस दौरान सपा अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव ने उन्नाव रेप पीड़िता के हादसे का मामला उठा दिया और कहा कि बीजेपी को उसपर भी ध्यान देना चाहिए।

गौरतलब है कि 25 जुलाई को लोकसभा में तीन तलाक पर बहस के दौरान बीजेपी सांसद रमा देवी सदन की अध्यक्षता कर रही थीं, इस दौरान आजम खान ने उन पर विवादास्पद टिप्पणी कर दी जिसके बाद लोकसभा में जमकर हंगामा हो गया।

बीजेपी के सांसद आजम खान से माफी की मांग करने लगे लेकिन आजम ने माफी से इनकार करते हुए वॉकआउट कर दिया। इसके बाद स्पीकर ने शुक्रवार को कई दलों के नेताओं के साथ बैठक की थी। इस बैठक में सहमति बनी थी कि आजम खान को शिवहर सांसद रमा देवी से माफी मांगने को कहा जाए।

नेशनल

सीएम योगी ने नोएडा वासियों को दी 400 बेड वाले अत्याधुनिक कोविड अस्पताल की सौगात

Published

on

नोएडा। इस समय जब यूपी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में सीम योगी ने सेक्टर 39 में बने कोविड अस्पताल का उद्घाटन कर दिया है। 400 बेड का यह अस्पताल जिले का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल है। इस अस्पताल में करीब 100 स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, ताकि किसी मरीज को दिक्कत न आये वहीं मरीज का इलाज अच्छे से हो सके।

अस्पताल का उदघाटन करने के बाद सीएम योगी सेक्टर 128 स्थ्ति कोविड.19 के लिए बनाए गए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करने भी जाएंगे। वहीं जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

कोविड अस्पताल में अभी 250 बेड की सेवाएं सीएम योगी ने लोकार्पित कर दी है। अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण की ओर से किया गया है, जबकि कोविड की सभी सुविधाएं टाटा समूह और बिलगेट फाउंडेशन ने प्रदान की है। अस्पताल कोविड की सभी सुविधाओं से लैस होगा। नोएडा में बने इस अस्पताल का निर्माण टाटा कंपनी की ओर से सीएसआर के तहत किया गया है।

#yogiadityanath #covidhospital #noida #uttarpradesh

Continue Reading

Trending