Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

6 साल की बच्ची ने अपनी मेहनत से कमाए 55 करोड़, परिवार को दिया ये खास गिफ्ट

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की छह साल की बच्ची ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इस छोटी सी बच्ची ने सिर्फ 6 साल की उम्र में 55 करोड़ की कमाई कर ली है।

लड़की का नाम बोरम है और वो कोरिया की रहने वाली है। लड़की यूट्यूबर है और उसने अपने दो चैनलों से ये राशि कमाई है। इन पैसों से उसने राजधानी सियोल में पांच मंजिला इमारत खरीदा है जिसका इस्तेमाल बोरम के घरवाले अपनी कंपनी के लिए करते हैं। बोरम के यू ट्यूब चैनलों पर 3 करोड़ से अधिक सब्सक्राइबर है।

बोरम का पहला चैनल एक टॉय रिव्यू चैनल है। इसके 1.36 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। वहीं, दूसरा चैनल वीडियो ब्लॉग का है। इसके 1.76 करोड़ सब्सक्राइबर हैं।

इसमें बोरम अपने परिवार की रोजाना की जिंदगी के वीडियो अपलोड करती है। बोरम के यू ट्यूब चैनल दक्षिण कोरिया में सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं।

संयुक्त रूप से ये देश के सबसे ज्यादा कमाई वाले यू ट्यूब चैनल भी बन गए हैं। बोरम की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बोरम की एक वीडियो को 37.6 करोड़ बार देखा गया।

इस वीडियो में बोरम प्लास्टिक टॉय किचन में तेजी से नूडल्स बनाते दिख रही है और अचानक नूडल्स को कैमरे पर गिरा देती है। आपको बता दें कि यूट्यूब के द्वारा किसी भी बच्चे की सबसे अधिक कमाई का रिकॉर्ड अमेरिका के 7 साल के रियाज काजी के नाम है जिसने 152 करोड़ रुपये की कमाई की थी। रियान के टॉयज चैनल के 2.08 करोड़ सब्सक्राइबर हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

गाजा: खाने का इंतजार रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से की गोलाबारी, 20 की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। गाजा में खाने का इंतजार कर रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से गोलाबारी की जिसमें करीब 20 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। इस हमले में 155 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हमले की जानकारी देते हुए गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा, “मरने वालों के 20 शव और 155 घायल लोग अल-शिफा मेडिकल कॉम्प्लेक्स पहुंचे थे, जबकि कई घायलों को कमल अदवान अस्पताल पहुंचाया गया है।

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, मौके पर मौजूद एक गवाह ने बताया कि गुरुवार के हुए इस हमले में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस हादसे के लिए इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया है। गाजा नागरिक सुरक्षा प्रवक्ता महमूद बसल ने कहा, “इस्राइली सेना अभी भी उत्तरी गाजा पट्टी में राहत सामग्री की प्रतीक्षा कर रहे निर्दोष नागरिकों को मारने की नीति पर काम कर रही है।” वहीं इस्राइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने घोषणा की कि मानवीय सहायता पहली बार समुद्र के रास्ते से गाजा में प्रवेश करेगी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए इस्राइली रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा, “गाजा में वायु, जमीन और समुद्र के रास्ते से मानवीय सहायता दी जा रही है। पहली बार समुद्र के रास्ते मानवीय सहायता गाजा पहुंचेगी।” उन्होंने बताया कि इस्राइल के साथ जारी युद्ध के बीच राफा में हमास की ऑपरेशन यूनिट के कमांडर मोहम्मद अबू हसना पर निशाना बनाया जा रहा है। आईडीएफ ने एक्स पर कहा, “लेबनान में एक हमास का आतंकी हादी अली मुस्तफा इस्राइल और यहूदियों के खिलाफ आतंकी साजिश रचने का जिम्मेदार है।” आईडीएफ ने आगे कहा कि वह हर क्षेत्र में हमास के खिलाफ काम करना जारी रखेगा जहां वह संचालित होता है।

Continue Reading

Trending