Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

ट्रंप के दावे के बाद कांग्रेस के निशाने पर पीएम मोदी, दूसरे दिन भी संसद में हुआ हंगामा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे के बाद भारतीय राजनीति गरमा गई है। लोकसभा में लगातार दूसरे दिन इस मुद्दे को लेकर  हंगामा हुआ।

आपको बता दें कि ट्रंप ने हाल ही में दावा किया था कि जी-20 सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर मुद्दे पर उनसे मध्यस्थता करने का आग्रह किया था।

बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस मुद्दा को उठाते हुए कहा, “यह मुद्दा प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत रूप से गहराई से जुड़ा हुआ है।”

इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने उन्हें बीच में रोकते हुए कहा कि इस विषय पर बोलने के लिए एक मौका पहले ही दिया जा चुका है। इसके बाद कांग्रेस सांसदों ने सरकार और मोदी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

वे ‘प्राइम मिनिस्टर जवाब दो’ और ‘तानाशाही खत्म करो’ के नारे लगाने लगे। हंगामे को खत्म करने का प्रयास करते हुए बिड़ला ने चौधरी को बोलने का मौका दिया।

चौधरी ने फिर कहा, “ट्रंप के बयान के बाद, देश में प्रत्येक व्यक्ति चर्चा कर रहा है कि प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर क्या कहा। लेकिन प्रधानमंत्री कुछ नहीं बोल रहे हैं।

हम जानना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री और ट्रंप के बीच क्या बातचीत हुई।” शोरगुल के बीच लोकसभा अध्यक्ष ने प्रश्नकाल जारी रखा। इसके बाद विपक्षी सांसद उनके मंच के निकट जाकर ‘प्रधानमंत्री हाय हाय’ के नारे लगाने लगे।

संसदीय कार्यमंत्री ने विपक्ष को प्रश्नकाल खत्म होने देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, “यह मुद्दा इसके बाद भी उठाया जा सकता है। हमारे रक्षा मंत्री इस मुद्दे पर बोलेंगे।”

लेकिन प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस सांसद नारेबाजी करते रहे। कांग्रेस ने मंगलवार को भी प्रधानमंत्री से स्पष्टीकरण मांगा था, जिसके बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ट्रंप के दावे को स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया था और संसद के दोनों सदनों में स्पष्टीकरण दिया था कि मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति से ऐसा कोई आग्रह नहीं किया।

नेशनल

अमरोहा की रैली में बोले पीएम मोदी, ‘मोहम्मद शमी का कमाल पूरी दुनिया ने देखा’

Published

on

Loading

अमरोहा। पीएम मोदी ने अमरोहा के गजरौला में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बना, तो सपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया। ये लोग आए दिन राम मंदिर और सनातन आस्था को गालियां दे रहे हैं। अभी रामनवमी पर प्रभु रामलला का भव्य सूर्य तिलक हुआ है। आज जब पूरा देश राममय है। तब समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्ति करने वालों को सार्वजनिक रूप से पाखंडी कहते हैं।

इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। दरअसल मोहम्मद शमी अमरोहा के ही रहने वाले हैं। पीएम मोदी ने कहा, अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है। उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन पुरस्कार दिया है और योगी सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमरोहा की एक ही थाप है- कमल छाप और अमरोहा का एक ही स्वर है- फिर एक बार मोदी सरकार।’’

आपको बता दें कि जब भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइलन में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस दौरान पीएम ने भारतीय क्रिकेट टीम से मुलाकात की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने शमी से भी मुलाकात की थी। उन्होंने शमी की पीठ थपथपाई थी और उनसे बात भी की थी। पीएम मोदी का ये वीडियो उस दौरान काफी वायरल हुआ था।

अपने भाषण में आगे पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है। भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है लेकिन इंडिया गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है। इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है।

Continue Reading

Trending