Connect with us

प्रादेशिक

कर्नाटकः 14 महीने बाद गिरी कुमारस्वामी की सरकार, येदियुरप्पा हो सकते हैं अगले मुख्यमंत्री

Published

on

नई दिल्ली। लंबे समय से कर्नाटक में चल रहा सियासी नाटक मंगलवार की शाम समाप्त हो गया। कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार 14 महीने के बाद फ्लोर टेस्ट में फेल हो गई।

कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद भाजपा में सरकार बनाने को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। इसके लिए भाजपा विधायक दल की बैठक चल रही है।

इस बीच, केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता सदानंद गौड़ा ने साफ किया है कि मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ही होंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व पहले ही इस बारे में अपना मत स्पष्ट कर चुका है।

वहीं, भाजपा नेता जगदीश शेट्टार ने कहा कि हमारे साथ 105 विधायक हैं। सदन में हमारा बहुमत है। सरकार बनाएंगे। बागी विधायकों के इस्तीफे स्पीकर ने अभी स्वीकार नहीं किए हैं। आगे देखना है वे भाजपा के साथ आना चाहते हैं या नहीं।

मुख्यमंत्र पद की शपथ लेने के पूर्व बीएस येदियुरप्पा बुधवार सुबह बंगलूरू स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने संघ के वरिष्ठ नेताओं को राज्य में हो रहे सियासी हलचल की जानकारी दी।

 

प्रादेशिक

यूपी में अब शनिवार और रविवार रहेगा पूर्ण लॉकडाउन

Published

on

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब प्रदेश में शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।
योगी सरकार के इस फैसले के ​मुताबिक उत्तर प्रदेश में कार्यालय और बाजार सोमवार से लेकर शुक्रवार तक खुलेंगे।

शनिवार और रविवार को प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। यानी हर हफ्ते के शुरुआती 5 दिन बाजार और कार्यालय खुले रहेंगे। सप्ताह के आखिरी दो दिन कार्यालय और बाजार खोलने की अनुमति नहीं होगी। यह आदेश सरकारी के साथ ही सभी निजी दफ्तरों और संस्थानों के लिए है।

बताया जा रहा है कि वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने का यह फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई टीम इलेवन की बैठक में लिया गया था. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ट्रांसमिशन चेन तोड़ने के लिए यह निर्णय लिया गया.

Continue Reading

Trending