Connect with us

प्रादेशिक

इस गांव का हर शख्स मिलेंगे 10 लाख रुपए, सरकार ने किया एलान

Published

on

नई दिल्ली। तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को राज्य सरकार की ओर से चिंतामडाका गांव के 2,000 परिवारों को प्रति परिवार 10 लाख रुपये के लोन देने की घोषणा की। चिंतामडाका गांव केसीआर का पैतृक गांव है।

केसीआर ने कहा, ‘मैंने चिंतामडाका गांव में जन्म लिया है। मैं इस गांव के लोगों का आभारी हूं। प्रति परिवार 10 लाख रुपए देने की घोषणा करता हूं। इन पैसों से वे जो चाहें, वो खरीद लें।’ केसीआर ने यह घोषणा इस गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कही।

उन्होंने कहा, ‘मेरा जन्म सिद्दिपेट जिले के चिंतामडाका गांव में हुआ. इसलिए अपने गांव के लोगों की जिम्मेदारी मैं लेता हूं। मैं आज यह ऐलान करता हूं कि मेरे गांव चिंतामडाका के हरेक परिवार को सरकार की तरफ से 10 लाख रुपए की वित्तीय मदद दी जाएगी। 10 लाख रुपए की राशि से वे कुछ भी खरीद सकते हैं।’

मुख्यमंत्री केसीआर ने आगे कहा, इस पैसे से चिंतामडाका गांव के लोग ट्रैक्टर, खेत और खेती की मशीनें खरीद सकते हैं। लोन की इस स्कीम का फायदा चिंतामडाका गांव के कुल 2 हजार परिवारों को मिलेगा। मुख्यमंत्री की इस घोषणा से सरकारी राजस्व पर 2 हजार करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे काफी जल्द इस राशि को मंजूरी दे रहे हैं।

प्रादेशिक

दिल्ली विधानसभा चुनावः बीजेपी ने जारी 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Published

on

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल जोर-शोर से जुटे हुए हैं। चुनावी तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 70 सीटों वाली विधानसभा के लिए अपने 57 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार को बीजेपी में अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी।

बीजेपी ने तिमारपुर से सुरेंद्र सिंह बिट्टू को टिकट दिया है। वहीं रिठाला से विजय चौधरी, बवाना से रविंद्र कुमार, रोहिणी से विजेंद्र गुप्ता को टिकट दिया है। आम आदमी पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से टिकट मिला है।

बीजेपी की जारी सूची में अनुसूचित जाति (SC) के 11 उम्मीदवार जबकि 4 महिलाएं शामिल हैं। पार्टी ने आदर्श नगर से राजकुमार भाटी, बादली से विजय भगत, रिठाला से मनीष चौधरी। बवाना से रविंद्र कुमार इंद्रराज, मुंडका से मास्टर आजाद सिंह चुनाव मैदान में होंगे।

बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा के लिए आज 57 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दिया है। बीजेपी अध्यक्ष दिल्ली मनोज तिवारी ने बीजेपी मुख्यालय में लिस्ट जारी करते हुए कहा कि बचे हुए 13 सीटों पर जल्दी ही उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे। बीजेपी ने विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी जबकि आम आदमी पार्टी से आए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से उम्मीदवार बनाया है।

मनोज तिवारी ने कहा कि हम लोग केंद्र सरकार द्वारा किए गए कामों को दिल्ली के घर घर तक पहुंचाएंगे। पॉजिटिव एजेंडा के तहत हम चुनाव लड़ेंगे और जो हमारी यह लिस्ट है 57 लोगों की वह विजेताओं की लिस्ट है। हम लोग जीत की तरफ अग्रसर हैं। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और दिल्ली प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर श्याम जाजू भी मौजूद थे।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending