Connect with us

प्रादेशिक

इस गांव का हर शख्स मिलेंगे 10 लाख रुपए, सरकार ने किया एलान

Published

on

नई दिल्ली। तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को राज्य सरकार की ओर से चिंतामडाका गांव के 2,000 परिवारों को प्रति परिवार 10 लाख रुपये के लोन देने की घोषणा की। चिंतामडाका गांव केसीआर का पैतृक गांव है।

केसीआर ने कहा, ‘मैंने चिंतामडाका गांव में जन्म लिया है। मैं इस गांव के लोगों का आभारी हूं। प्रति परिवार 10 लाख रुपए देने की घोषणा करता हूं। इन पैसों से वे जो चाहें, वो खरीद लें।’ केसीआर ने यह घोषणा इस गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कही।

उन्होंने कहा, ‘मेरा जन्म सिद्दिपेट जिले के चिंतामडाका गांव में हुआ. इसलिए अपने गांव के लोगों की जिम्मेदारी मैं लेता हूं। मैं आज यह ऐलान करता हूं कि मेरे गांव चिंतामडाका के हरेक परिवार को सरकार की तरफ से 10 लाख रुपए की वित्तीय मदद दी जाएगी। 10 लाख रुपए की राशि से वे कुछ भी खरीद सकते हैं।’

मुख्यमंत्री केसीआर ने आगे कहा, इस पैसे से चिंतामडाका गांव के लोग ट्रैक्टर, खेत और खेती की मशीनें खरीद सकते हैं। लोन की इस स्कीम का फायदा चिंतामडाका गांव के कुल 2 हजार परिवारों को मिलेगा। मुख्यमंत्री की इस घोषणा से सरकारी राजस्व पर 2 हजार करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे काफी जल्द इस राशि को मंजूरी दे रहे हैं।

प्रादेशिक

पेड़े की वजह से बेहोश हो गए थे पतंजलि के सीईओ बालकृष्ण

Published

on

नई दिल्ली। पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ बालकृष्ण की तबीयत शुक्रवार को अचानक खराब हो गई जिसके बाद उन्हें पास के भूमानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन डॉक्टरों के उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें तुरंत एम्स रेफर कर दिया।

बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ने पर सोशल मीडिया पर अफवाहें उड़ने लगी कि बालकृष्ण को दिल का दौरा पड़ा है, लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किसी व्यक्ति ने उन्हें पेड़ा लाकर दिया था जिसको खाने के बाद बालकृष्ण बेहोश हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

पतंजलि की तरफ से एसकेजी तिजरावाला ने पक्ष रखते हुए कहा कि अभी बालकृष्ण की हालत में सुधार है। उन्होंने कहा, ‘बाबा रामदेव ने आचार्य बालकृष्ण के स्वास्थ्य लिए चिंता जताने वाले करोड़ों लोगों का आभार जताते हुए कहा कि जन्माष्टमी पर एक व्यक्ति पेड़ा लेकर आया था, जिसे खाने के बाद वो बेहोश हो गए। हालांकि, अब स्थिति सामान्य हो रही है.’

उन्होंने आगे बताया कि एम्स द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि उनके स्वास्थ्य के प्रमुख पैरामीटर सामान्य हैं। एम्स के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक बालकृष्ण का ब्लड प्रेशर, ईसीजी और इको आदि जांच की रिपोर्ट नॉर्मल है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending