Connect with us

नेशनल

नहीं रहीं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, 81 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Published

on

नई दिल्ली। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का शनिवार को 81 साल की उम्र में निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं।

अचानक तबियत बिगड़ने पर उन्हें एस्कॉर्ट हॉस्पिटल भर्ती कराया गया था। शीला दीक्षित साल 1998 से 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं।

उनके नेतृत्व में लगातार तीन बार कांग्रेस ने दिल्ली में सरकार बनाई। जानकारी के मुताबिक उनका पार्थिव शरीर उनके निजामुद्दीन स्थित आवास पर लाया जाएगा।

कांग्रेस की कद्दावर नेता रहीं शीला दीक्षित का जन्म 31 मार्च 1938 को पंजाब के कपूरथला में हुआ था। उन्होंने दिल्ली के कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल से पढ़ाई की और फिल दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से मास्टर्स ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की।

शीला दीक्षित साल 1984 से 1989 तक उत्तर प्रदेश के कन्नौज से सांसद रहीं. बतौर सांसद वह लोकसभा की एस्टिमेट्स कमिटी का हिस्सा भी रहीं।

नेशनल

Pulwama में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला, एक जवान घायल

Published

on

By

PIC - ANI

पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला हुआ है। सीआरपीएफ के काफिले को IED ब्लास्ट की मदद से उड़ा देने का तरीका आतंकियों ने खोज निकाला था।

सुबह करीब 7.40 बजे आतंकियों ने सीआरपीएफ दल को निशाना बनाने की कोशिश आतंकियों ने की थी। इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ के 182 बटालियन का एक जवान मामूली रूप से घायल हो गया।

ब्लास्ट के बाद आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर फायरिंग भी की, हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है। इस हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

आतंकियों ने पुलवामा में सर्कुलर रोड पर सुरक्षाबल के जवानों पर हमला किया, आतंकियों ने पहले IED ब्लास्ट किया, जिससे सुरक्षाबल के जवानों को निशाना बनाया गया।

#Pulwama #kashmir #IEDblast #indianarmy #CRPF

Continue Reading

Trending