Connect with us

प्रादेशिक

सोनभद्र नरसंहार: परिजनों ने शव लेने से किया इंकार

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में बुधवार को जमीन से संबंधित विवाद में खून की नदियां बह गईं। इस भीषण नरसंघार में 10 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया। घटना के बाद मृतकों के परिजन उनका शव लेने से इंकार कर रहे हैं। इंसाफ की गुहार लगाते लोगों ने गुरूवार को पोस्टमार्टम हाउस के बाहर प्रदर्शन किया और कहा कि इंसाफ मिलने के बाद ही वह शवों का अंतिम संस्कार करेंगे। फिलहाल पुलिसकर्मी सभी को मानाने में लगे हैं मगर वह मानते हैं या नहीं इसका पता तो आने वक़्त में ही पता चलेगा।

वाराणसी के एडीजी ब्रजभूषण ने बुधवार को बताया की इस नरसंघार के 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जानकारी मिलते ही नज़दीकी पुलिस फ़ोर्स मौके पर पहुंची और घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया। बता दें कि जमीन की खरीददारी के इस मामले के पीछे बिहार के एक आईएएस के होने की बात सामने आई है।

मूर्तिया गांव आदिवासी बहुल इलाका है। गौड़ बिरादरी के लोग यहां कई पुश्तों से खेती कर हैं। आरोप है कि इस जमीन में से 90 बीघा जमीन बिहार काडर के एक आईएएस अफसर ने खरीदी लेकिन कब्जा करने में वह नाकाम रहा। बाद में उन्होंने यह जमीन मूर्तिया गांव के प्रधान यज्ञदत्त भूरिया को बेच दी। बुधवार दोपहर यज्ञदत्त जमीन पर कब्जा करने पहुंचा था, इसी के बाद लड़ाई हुई और देखते ही देखते 10 परिवारों की खुशियां बिखर गयीं।

प्रादेशिक

अखिलेश यादव की बेटी ने 12वीं में हासिल किए 98% अंक

Published

on

लखनऊ। कोरोना के चलते सीआईएससीईबोर्ड की परीक्षाएं बीच में रोक दी गई थी। इसके बाद शेष परीक्षाएं नहीं हो पायी। तो नये फॉमुले के अनुसार बोर्ड ने अपना रिजल्ट जारी किया। बोर्ड ने आईसीएससी (10वीं) और आईएससी (12 वीं) का परीक्षा परिणाम अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया।

इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की बेटी अदिति ने 12th में हासिल किये 98% अंक हासिल किए हैं।

अखिलेश यादव ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। अखिलेश ने लिखा, “मेरी बेटी अदिति को ISC XII में 98% स्कोर करने के लिए बधाई। हमें उन सभी छात्रों पर गर्व है जिन्होंने बहुत मेहनत की है। उन्होंने कहा कि वे लोग हमारे भविष्य को उज्ज्वल बनाने जा रहे हैं।

Continue Reading

Trending