Connect with us

खेल-कूद

कभी-कभी तो लगता है जोफ्रा आर्चर ही भगवान हैं! देखें उनकी हैरान कर देने वाली भविष्यवाणियां

Published

on

नई दिल्ली। वेब सीरीज़ सेक्रेड गेम्स का नाम तो आपने सुना ही होगा। इस वेब सीरीज में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का एक डायलॉग है, ‘कभी-कभी लगता है अपुन ही भगवान है।’

ये डायलॉग क्रिकेट जगत में इंग्लैंड के खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर पर बिल्कुल फिट बैठता है। इंग्लैंड को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले जोफ्रा आर्चर अब अपने चार साल पहले की गई भविष्यवाणी को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं।

आपको बता दें कि जोफ्रा ने चार साल पहले जो ट्वीट किए थे ठीक कुछ उसी तरह लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल मुकाबले में देखने को मिला।  देखें जोफ्रा के ये ट्वीट्स

14 अप्रैल 2013 को आर्चर ने ट्वीट किया – 16 रन और 6 गेंदें

5 जुलाई 2015 को उन्होंने लिखा – सुपर ओवर में भी कोई दिक्कत नहीं होगी।

आर्चर के इन्हीं ट्वीट से लोग हैरान है। ट्वीट देखकर कुछ लोग मानने लगे हैं कि आर्चर भविष्य देख सकते हैं। गौरतलब है कि सुपर ओवर में जब न्यूजीलैंड को 16 रन चाहिए थे, तो इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने जोफ्रा आर्चर को ही गेंद थमाई और उन्होंने 15 रन ही दिए और इंग्लैंड वर्ल्डकप जीत गया।

इससे पहले जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच जो सेमीफाइनल हुआ था, तब भी जोफ्रा आर्चर के ट्वीट भी वायरल हो रहे थे। उस दौरान आर्चर के जो ट्वीट वायरल हुए थे, उसमें लगातार बारिश हो जाने की बात थी। या फिर टारगेट 148 रन का होना। भारत और न्यूजीलैंड के मैच भी यही हुआ था, बारिश का हो जाना या फिर 148 रन का टारगेट हो जाना।

खेल-कूद

VIDEO : आप भी हैं PUBG प्रेमी, तो देख लें ये Video! अब PUBG को कहना पड़ेगा Bye Bye!

Published

on

By

चीनी सामानों पर प्रतिबंध लगाने की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। 59 चीनी मोबाइल एप्स पर प्रतिबंध लगने के बाद अब बच्चों से जुड़े चीनी गेमों को भी बन्द करने की मांग उठने लगी है। मंगलवार को सूचना प्रद्योगिकी से जुड़ी संसदीय स्थायी समिति की बैठक में मौजूद सदस्यों ने बच्चों के बीच लोकप्रिय लेकिन विवादित चीनी गेम पबजी पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। बैठक का एजेंडा डाटा प्राइवेसी और डाटा सुरक्षा था।

इसके अलावा कुछ सदस्यों ने 59 चीनी मोबाइल एप्स पर प्रतिबंध के बावजूद देश में इस्तेमाल हो रहे चीनी ऐप पर चिंता जताई। इसमें सबसे प्रमुख तौर पर कैम स्कैनर का ज़िक्र किया गया। कैम स्कैनर मोबाइल पर कागजातों और तस्वीरों को स्कैन करने के काम आता है और 59 प्रतिबंधित मोबाइल एप्स में भी शामिल है।

सदस्यों ने विशेष तौर पर इस बात पर चिंता जताई कि इस ऐप का इस्तेमाल देश का पुलिस प्रशासन भी कर रहा है। सदस्यों की चिंता इस बात पर ज़्यादा थी कि कहीं इस एप के ज़रिए संवेदनशील जानकारी तो नहीं चुराई जा रही।

#BanPUBG #TikTokBanned #ChineseApps #BanChineseApps #BoycottChina #IndiaChinaBorder

Continue Reading

Trending