Connect with us

प्रादेशिक

बुलंदशहर के डीएम के घर सीबीआई की छापेमारी, नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित खनन घोटाले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने बुधवार को बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह के घऱ पर छापेमारी की।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जांच के दौरान सीबीआई को बड़ी संख्या में नोट मिले हैं जिसे गिनने के लिए नोट गिनने वाली मशीन मंगाई गई है।

बता दें कि ये मामला तबका है जब राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार थी और अखिलेश यादव राज्य के मुख्यमंत्री थे। छापेमारी के लिए सीबीआई की टीम बुलंदशहर के डीएम के घर पूरी तैयारी के साथ गई थी।

रेड मारने के लिए सीबीआई की टीम चार गड़ियों से डीएम के निवास पर पहुंची जिनमें से दो गाड़ियां जरूरी दस्तावेज़ को अपने साथ लेकर चली गई  जबकि दो गांड़ियां घर में मौजूद हैं और पूछताछ जारी है।

गौरतलब है कि अवैध खनन का ये मामला 2012 से 2016 के बीच का है। उस समय यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार थी और खनन मंत्रालय का प्रभार तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पास था।

सूत्रों की मानें तो 2012 और 2016 के बीच कुल 22 टेंडर पास किए गए थे, जो विवाद में आए। इन 22 में से 14 टेंडर तब पास किए गए थे, जब खनन मंत्रालय अखिलेश यादव के पास ही था। बाकी के मामले गायत्री प्रजापति के कार्यकाल के हैं।

 

प्रादेशिक

शाहीन बाग पर साक्षी महाराज ने दिया विवादित बयान, कही ये बात….

Published

on

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद साक्षी महाराज ने विवादित बयान दिया है।

साक्षी महाराज ने कहा, ‘मुझे लगता है कि लातों के भूत बातों से नहीं मानते, एक दिन आएगा कि जब कड़ी कार्रवाई करना पड़ेगी।’

प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए साक्षी महाराज ने कहा, ’84 में सिखों की हत्या या कश्मीरी पंडित के जबरन पलायन के बाद गांधी परिवार ने एनएचआरसी जाने की जहमत नहीं उठाई। मैं पीएम मोदी-शाह की धैर्य की तारीफ करता हूं, जो इतनी गाली-गलौज के बाद भी चुप हैं।’

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending