Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बुलंदशहर के डीएम के घर सीबीआई की छापेमारी, नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित खनन घोटाले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने बुधवार को बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह के घऱ पर छापेमारी की।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जांच के दौरान सीबीआई को बड़ी संख्या में नोट मिले हैं जिसे गिनने के लिए नोट गिनने वाली मशीन मंगाई गई है।

बता दें कि ये मामला तबका है जब राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार थी और अखिलेश यादव राज्य के मुख्यमंत्री थे। छापेमारी के लिए सीबीआई की टीम बुलंदशहर के डीएम के घर पूरी तैयारी के साथ गई थी।

रेड मारने के लिए सीबीआई की टीम चार गड़ियों से डीएम के निवास पर पहुंची जिनमें से दो गाड़ियां जरूरी दस्तावेज़ को अपने साथ लेकर चली गई  जबकि दो गांड़ियां घर में मौजूद हैं और पूछताछ जारी है।

गौरतलब है कि अवैध खनन का ये मामला 2012 से 2016 के बीच का है। उस समय यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार थी और खनन मंत्रालय का प्रभार तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पास था।

सूत्रों की मानें तो 2012 और 2016 के बीच कुल 22 टेंडर पास किए गए थे, जो विवाद में आए। इन 22 में से 14 टेंडर तब पास किए गए थे, जब खनन मंत्रालय अखिलेश यादव के पास ही था। बाकी के मामले गायत्री प्रजापति के कार्यकाल के हैं।

 

उत्तर प्रदेश

लोकसभा चुनाव: यूपी में 9 बजे तक 12.66 फीसदी वोटिंग

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में नौ बजे तक 12.66 प्रतिशत मतदान हो चुका है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सुबह नौ बजे तक सहारनपुर में 16.49, कैराना में 12.45, मुजफ्फरनगर में 11.31, बिजनौर में 12.37, नगीना में 13.91, मुरादाबाद में 10.89, रामपुर में 10.66 और पीलीभीत में 13.36 प्रतिशत मतदान हुआ है। सभी आठ सीटों पर नौ बजे तक कुल 12.66 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

पहले चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा के जितिन प्रसाद पीलीभीत से, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान मुजफ्फरनगर से और आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद नगीना से चुनावी मैदान में हैं।

इन सीटों पर सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच त्रिकोणीय चुनावी मुकाबला होने की उम्मीद है। इस चुनाव में भाजपा ने राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) से हाथ मिलाया है। सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है, जबकि बसपा ने अकेले चुनावी मैदान में है।

 

Continue Reading

Trending