Connect with us

प्रादेशिक

यूपी में अब नहीं होगी मॉब लिंचिंग, सीएम योगी ने बनाया नया मास्टर प्लान

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गो तस्करी और मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए गो सेवा आयोग को गायों के परिवहन कराने के लिए प्रमाण पत्र जारी करने का निर्देश दिया है।

इस बारे में सीएम योगी ने कहा कि गायों के परिवहन के दौरान जो इन प्रमाण पत्रों को साथ लेकर चलेंगे, उन्हें पुलिस की ओर से सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

सीएम योगी की अध्यक्षता में सोमवार को हुई पशु विभाग की मीटिंग में योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘अगर कोई भी व्यक्ति एक जगह से दूसरी जगह पर गाय पहुंचाता है तो प्रमाण पत्र जारी किया जाना चाहिए और उसके लिए सुरक्षा व्यवस्था भी की जानी चाहिए। इससे लिंचिंग की घटनाओं पर रोक लगेगी। मवेशियों की तस्करी की तुरंत जांच होनी चाहिए और गाय आश्रयों का नियमित निरीक्षण होना चाहिए।’

एक मीडिया संस्थान से बातचीत के दौरान यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘हमारी सरकार गौ रक्षा के वादे के प्रति प्रतिबद्ध है। हालांकि हम किसी भी तरह की अराजकता को कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। गाय वाहकों को सुरक्षा और प्रमाण पत्र प्रदान करके, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि मॉब लिंचिंग की घटनाएं राज्य में कहीं भी न हों।’

मुस्लिम धर्मगुरुओं ने इस फैसले का स्वागत किया है लेकिन विपक्ष ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर पिछले दिनों लचर घटनाओं में शामिल लोगों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।

प्रादेशिक

बिहार के कैमूर में चलती ट्रेन में महिला से गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार

Published

on

पटना। बिहार के कैमूर जिले के भभुआ रोड स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन में एक महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पीड़‍िता महिला एचआईवी से ग्रस्‍त है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि भभुआ की रहने वाली एक महिला सोमवार रात पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस से भभुआ रोड स्टेशन पहुंची। देर रात होने के कारण महिला ट्रेन की बोगी में बैठी रह गई, जबकि सभी यात्री बोगी से उतर गए। इसी बीच दो युवक बोगी में चढ़ गए और बोगी को बंद कर महिला के साथ उन्होंने रेप किया।

इस दौरान जब रेल पुलिस ट्रेन की चेकिंग कर रहे थे तब उन्होंने संदिग्ध स्थिति में एक महिला के साथ दो लोगों को देखा। पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दूसरा मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार लोगों की पहचान कुदरा थाना क्षेत्र के जहानाबाद गांव निवासी विरेंद्र प्रकाश सिंह और दीपक सिंह के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता के बयान पर रेप की प्राथमिकी दर्ज की गई है। पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending