Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सपना चौधरी ने की राजनीति में एंट्री, आज बनेंगी भाजपा सदस्य

Published

on

Loading

नई दिल्ली। मशहूर डांसर सपना चौधरी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रही हैं। रविवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित होने वाले दिल्ली बीजेपी के सदस्यता अभियान में सपना पार्टी की पहली मेंबर बनेंगी।

इस कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी महासचिव रामलाल, और मनोज तिवारी भी मौजूद रहेंगे। प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद बीजेपी इस समय पूरे देश में सदस्यता अभियान चला रही है और लोगों को पार्टी से जोड़ रही है।

सपना चौधरी का बीजेपी में शामिल होने की बात तब पक्की हो गई थी जब दिल्ली में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन उत्तर पूर्व दिल्ली से बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी ने सपना चौधरी और भोजपुरी गायक खेसारी लाल के साथ अपने क्षेत्र में एक विशाल रोड शो किया था।

सपना चौधरी और भोजपुरी सितारे खेसारी लाल को देखने के लिए कई लोग अपने घरों की छतों और बालकनियों में खड़े दिखाई दिए थे। लोकसभा चुनाव के दौरान सपना चौधरी की सदस्यता को लेकर काफी विवाद भी हुआ था।

सोशल मीडिया पर उनकी और प्रियंका गांधी की कुछ तस्वीरें खूब वायरल हुई थी जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि सपना कांग्रेस ज्वाइन कर सकती हैं। लेकिन सपना ने इस फोटो को पुराना बताते हुए कांग्रेस में शामिल होने की बात को सिरे से खारिज कर दिया था।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending