Connect with us

खेल-कूद

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद का बड़ा बयान, कहा-बांग्लादेश के खिलाफ बनाएंगे 500 रन

Published

on

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 से पाकिस्तानी टीम लगभग बाहर हो चुकी है। लेकिन पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद अभी भी सेमीफानल का सपना देखना नहीं छोड़ पाए हैं। शुक्रवार को अपने अंतिम मैच से पहले सरफराज ने बड़ा बयान दिया है।

सरफराज अहमद ने कहा है कि ‘सेमीफाइनल के लिए जो जरूरत है, हम वह करने की कोशिश करेंगे, लेकिन हमें वास्तविकता के साथ रहना होगा। अगर अल्लाह ने चाहा तो चमत्कार हो सकता है। यह ऐसा है कि आप 600, 500 और 400 रन बनाए फिर उसी पिच पर विरोधी टीम को 50 रन पर आउट कर दें। अगर आपको लगता है कि यह संभव है तो हम कोशिश कर सकते हैं।’

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सरफराज ने कहा कि टॉस जीतकर हम बांग्लादेश के खिलाफ 500 का स्कोर खड़ा करने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा, ‘वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में नेट रन रेट की भरपाई हम नहीं कर पाए। न्यूजीलैंड और हमारे बीच नेट रन रेट का अंतर बहुत ज्यादा है, लेकिन हम बांग्लादेश के खिलाफ 500 रन का स्कोर खड़ा करने की कोशिश करेंगे और सेमीफाइनल में  पहुंचने की पुरजोर कोशिश करेंगे। यदि हमारी किस्मत में चमत्कार होना लिखा है तो जरूर होगा।’

आपको बता दें कि पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन है। सेमीफाइनल का टिकट पाने के लिए पाक टीम को बांग्लादेश पर 318 रनों के अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। लेकिन मैच से अगर पाकिस्तान टॉस हार जाता है तो उसकी उम्मीदें पहले ही खत्म हो जाएंगी।

खेल-कूद

टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका ने उठाया बड़ा कदम, इस भारतीय बल्लेबाज को बनाया अंतरिम कोच

Published

on

नई दिल्ली। पूर्व रणजी क्रिकेटर अमोल मजूमदार को दक्षिण अफ्रीका ने भारत के साथ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अंतरिम बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है।

सोमवार को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने इसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी। साल 2014 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मजूमदार अब विभिन्न टीमों को बतौर बैटिंग कोच कोचिंग दे चुके हैं।

रणजी के इतिहास में दूसरे सर्वाधिक स्कोरर मजूमदार के पास भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) से हाई परफॉर्मेस कोचिंग का प्रमाणपत्र हासिल है।

वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स को भी बल्लेबाजी कोचिंग दे रहे हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को 15 सितम्बर को धर्मशाला में, 18 को मोहाली में और 22 सितम्बर को बेंगलुरु में भारतीय टीम के साथ टी-20 मैच खेलने हैं।

टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में, दूसरा 10 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका ने ओटिस गिब्सन का कार्यकाल नहीं बढ़ाया है और ईनोक क्वे टीम के नए डायरेक्टर के रूप में टीम के साथ भारत दौरे पर आए हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending