Connect with us

खेल-कूद

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद का बड़ा बयान, कहा-बांग्लादेश के खिलाफ बनाएंगे 500 रन

Published

on

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 से पाकिस्तानी टीम लगभग बाहर हो चुकी है। लेकिन पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद अभी भी सेमीफानल का सपना देखना नहीं छोड़ पाए हैं। शुक्रवार को अपने अंतिम मैच से पहले सरफराज ने बड़ा बयान दिया है।

सरफराज अहमद ने कहा है कि ‘सेमीफाइनल के लिए जो जरूरत है, हम वह करने की कोशिश करेंगे, लेकिन हमें वास्तविकता के साथ रहना होगा। अगर अल्लाह ने चाहा तो चमत्कार हो सकता है। यह ऐसा है कि आप 600, 500 और 400 रन बनाए फिर उसी पिच पर विरोधी टीम को 50 रन पर आउट कर दें। अगर आपको लगता है कि यह संभव है तो हम कोशिश कर सकते हैं।’

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सरफराज ने कहा कि टॉस जीतकर हम बांग्लादेश के खिलाफ 500 का स्कोर खड़ा करने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा, ‘वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में नेट रन रेट की भरपाई हम नहीं कर पाए। न्यूजीलैंड और हमारे बीच नेट रन रेट का अंतर बहुत ज्यादा है, लेकिन हम बांग्लादेश के खिलाफ 500 रन का स्कोर खड़ा करने की कोशिश करेंगे और सेमीफाइनल में  पहुंचने की पुरजोर कोशिश करेंगे। यदि हमारी किस्मत में चमत्कार होना लिखा है तो जरूर होगा।’

आपको बता दें कि पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन है। सेमीफाइनल का टिकट पाने के लिए पाक टीम को बांग्लादेश पर 318 रनों के अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। लेकिन मैच से अगर पाकिस्तान टॉस हार जाता है तो उसकी उम्मीदें पहले ही खत्म हो जाएंगी।

खेल-कूद

INDvNZ 1ST TEST : नहीं मिल पा रहा टीम को ओपनर, भारत की मुश्किलें बढीं 

Published

on

न्यूजीलैंड के दौरे पर गई भारतीय टीम 21 फरवरी से टेस्ट मैच खेलेगी। इससे पहले 14 फरवरी से न्यूजीलैंड इलेवन और भारत के बीच 03 दिनों का एक अभ्यास मैच खेला जाएगा। वनडे सीरीज में क्लीप स्वीप के बाद भारतीय टीम इस मैच से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी।

रोहित शर्मा और शिखर अपनी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में टेस्ट में मयंक अग्रवाल के साथ कौन पारी की शुरुआत करेगा, यह बड़ा सवाल है। टीम के पास पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल का विकल्प है। गिल ने भारत के लिए अभी तक टेस्ट मैच नहीं खेला है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से ही वो टीम का हिस्सा बने हुए हैं।

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैच की 3 पारियों में उन्होंने एक अर्धशतक, एक शतक और एक दोहरा शतक लगाया था। पृथ्वी शॉ की करीब एक साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। उन्होंने भारत के लिए 2018 में 2 टेस्ट मैच खेले थे। इसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में वो भी मयंक के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending