Connect with us

प्रादेशिक

पिकप भवन में लगी आग से भड़के सीएम योगी, दिए जांच के आदेश

Published

on

लखनऊ। पीआईसीयूपी भवन, जिसमें कई सरकारी कार्यालय हैं, उसकी दूसरी मंजिल पर लगी आग से कई महत्वपूर्ण फाइलें और दस्तावेज नष्ट हो गए। इससे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी नाराज हो गए हैं। बुधवार को हुए इस अग्निकांड पर गंभीर कदम उठाते हुए, घटना की जांच के लिए आदित्यनाथ ने तीन सदस्यीय कमिटि का गठन किया है।

अपर मुख्य सचिव (सूचना) अवनीश अवस्थी ने कहा, “एडीजी इंटेलिजेंस, यूपीएसआईडीसी के संयुक्त प्रबंध निदेशक और लखनऊ के मुख्य अग्निशमन अधिकारी समेत तीन सदस्यीय कमिटि का गठन किया गया है। कमिटि को अपनी रिपोर्ट 48 घंटों के अंदर जमा करानी है।” रिपोर्ट के अनुसार, आग इमारत के दूसरे तल पर लगी थी जो तीसरे तल तक फैल गई। आग पर काबू पाने के लिए करीब 18 दमकल गाड़ियां लगी थी। इसे बुझाने में कई घंटे लग गए। इस दौरान किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।

ऐसा संदेह है कि इमारत में रखीं महत्वपूर्ण फाइलों को नष्ट करने के लिए आग लगाई गई थी, क्योंकि गुरुवार से इमारत में स्थित कई विभागों का ऑडिट शुरू होने वाला था। इमारत के कुछ विभागों में राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआईडीसी, वन, एड्स नियंत्रण और यूपी लोक सेवा आयोग शामिल हैं, जो भ्रष्टाचार से संबंधित मामलों के लिए चर्चा में रहे हैं।

प्रादेशिक

बिना डरे शेर के पास जाकर बैठ गया शख्स, फिर जो हुआ….

Published

on

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप हैरान कर रह जाएंगे। वीडियो दिल्ली के चिड़ियाघर का है। यहां एक शख्स शेर के बाड़े में कूद गया और और उसके पास जा बैठा। हालांकि शख्स को शेर ने कोई नुकसान नहीं पहुंचाया और उसे सही सलामत बाड़े से बाहर निकाल लिया गया।

वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह शख्स कूद कर शेर के सामने जा खड़ा होता है। इसके बाद शेर उसे देखने लगता है। शेर के इतने करीब जाने के बाद भी शख्स को डर नहीं लगता और वह उसके सामने बैठ जाता है।

इस दौरान ऑडियो में सुना जा सकता है कि लोग उसे वहां से हटने के लिए चिल्ला रहे हैं। घटना के दौरान युवक काफी देर तक शेर के सामने बैठा रहा। आनन-फानन में सुरक्षाकर्मी भी बाड़े में कूद गए और युवक की जान बचाई।

इस घटना को लेकर डीसीपी (दक्षिणपूर्व) ने कहा, ‘युवक का नाम रीहान खान (28) है, जो कि बिहार का निवासी है। वह मानसिक रूप से अस्थिर लगता है। उसे तुरंत बिना किसी चोट के बाहर लाया गया था।’ पूर्वी चंपारण का रहने वाले ये शख्स फिलहाल कई दिनों से दिल्ली के सीलमपुर में रह रहा था। इसको बचाने के लिए जू प्रशासन की 4 टीमें बाड़े में कुदी थी। जिसके बाद इसको बचाया गया।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending