Connect with us

नेशनल

राहुल गांधी ने कहा-अब नहीं हूं कांग्रेस अध्यक्ष, जल्द हो चुनाव

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद संकट में घिरी कांग्रेस अभी तक इससे उबर नहीं सकी है। पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर दोहराया कि वो अध्यक्ष पद नहीं बने रहना चाहते हैं।

बुधवार को राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी में जल्द से जल्द अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना चाहिए, वह अब इस पद पर नहीं हैं। यही नहीं उनका ये भी मानना है कि पार्टी को एक महीने पहले ही नया अध्यक्ष मिल जाना चाहिए था।

बुधवार को राहुल गांधी ने कहा कि वह किसी भी कीमत पर इस्तीफा वापस लेने के मूड में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द इस पद के लिए चुनाव होने चाहिए, मैं इस पद पर नहीं हूं।

23 मई को लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इस्तीफे की पेशकश कर दी थी।

नेशनल

भारतीय रेलवे ने तैयार किया आइसोलेशन कोच, इतने कोरोना मरीज़ों का हो सकेगा इलाज

Published

on

भारतीय रेलवे ने आइसोलेशन कोच तैयार किए गए हैं। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे क्षेत्र कामाख्या रेलवे स्टेशन (असम) के ये कोच हैं, जिनमें 9 मरीजों को रखा जा सकता है।

मरीज़ों के लिए बोगियों को आइसोलेशन वार्ड में तब्‍दील करने के लिए मध्य बर्थ को एक तरफ से हटा दिया गया है। वहीं, रोगी के सामने से तीनों बर्थ हटा दिए गए हैं। आइसोलेशन वार्ड में बर्थ पर चढ़ने के लिए सभी सीढ़ी हटा दी गई हैं।

कोरोना से केरल में हुई पहली मौत, यूएई से लौटा था भारत

आइसोलेशन कोच को तैयार करने के लिए बाथरूम व अन्य ढांचाकृत सुविधाओं को भी संशोधित किया गया है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 900 के पास पहुंच गया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending