Connect with us

प्रादेशिक

मरीज को इलाज के लिए घसीटते हुए ले गया अस्पताल कर्मी, वीडियो देखकर आ जाएगा गुस्सा

Published

on

भोपाल। मध्यप्रदेश के जबलपुर में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल अस्पताल में स्ट्रेचर नहीं मिलने पर एक मरीज को अस्पताल कर्मी चादर से धसीटता हुआ जांच कराने ले गया।

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद तीन कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है वहीं दो लोगों की सेवा समाप्त कर दी गई है।

फिलहाल ये पता लगाने की कोशिश हो रही है कि वायरल वीडियो कब का है। सोमवार शाम तक अस्पताल प्रशासन उस मरीज का पता नहीं लगा पाया।

घटना की जांच के लिए डीन के निर्देश पर तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई है और तीन दिन के अंदर रिपोर्ट सौंपने कहा गया है।

चादर पर रखकर मरीज को घसीटने संबंधी 26 सेकंड के वीडियो में कर्मचारी चादर पकड़कर आगे तथा एक महिला पीछे चल रही है। स्थानीय खबरों के अनुसार, ओपीडी से जिस कक्ष तक मरीज को पहुंचाया गया वहां सोनोग्राफी और एक्स-रे जांच होती है।

इस मामले में सहायक अधीक्षक डॉ. अरविंद शर्मा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद डीन डॉ. नवनीत सक्सेना ने सुरक्षा प्रभारी विकास नायडू, वार्ड ब्वॉय प्रभारी अमित दुबे, फेसिलिटी एग्जिक्यूटिव राजीव कश्यप को निलंबित कर दिया है।

राजीव को एक दिन के लिए निलंबित किया गया है। वहीं हाइट्स कंपनी के सुरक्षा कर्मचारी कैलाश ठाकुर और वार्ड ब्वॉय घनश्याम बाल्मीक को सेवा से हटा दिया गया है।

प्रादेशिक

कर्नाटक सरकार पर राज्यपाल ने दिया बड़ा बयान, कहा-आपके पास बहुमत नहीं

Published

on

बेंगलुरु। कर्नाटक में 15 दिनों से चल रहे सियासी उठापटक के बाद अब एचडी कुमारस्वामी की सरकार की विदाई लगभग तय चुकी है। शुक्रवार को राज्यपाल वजुभाई वाला ने दूसरी बार राज्य सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए 6 बजे तक का वक्त दिया है।

विधानसभा में मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी में राज्यपाल ने कहा है कि आपकी सरकार बहुमत खो चुकी है। आप सिर्फ फ्लोर टेस्ट टालने के लिए लंबी बहस को अंजाम दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को लिखी गई चिट्ठी में राज्यपाल ने लिखा है कि मैं पहले ही कह चुका हूं कि आपके पास बहुमत नहीं है और आप फ्लोर टेस्ट टालने के लिए बहस को बढ़ा रहे हैं।

मुझे लगातार इस तरह की रिपोर्ट्स आ रही हैं कि अभी विधायकों की खरीद-फरोक्त हो रही है। ऐसे में मेरी आपसे मांग है कि आप जल्द से जल्द विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित करें।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending