Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

दुष्कर्मी पिता की हत्या करने वाली बहनों को कोर्ट ने दी ऐसी दिल दहलाने वाली सजा

Published

on

मास्को। रूस में अपने रेपिस्ट पिता की हत्या करने वाले तीन बहनों को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट के इस फैसले के बाद वहां के लोग भड़क गए हैं और तीनों बहनों की रिहाई की मांग की है। वकीलों ने इस मामले को आत्मरक्षा में उठाया गया कदम बताया लेकिन कोर्ट ने उनकी नहीं सुनी और तीनों लड़कियों को 20 साल की सजा सुना दी। घटना के समय तीनों लड़कियों की उम्र 17, 18 और 19 साल थी। कोर्ट के फैसले के बाद तीनों लड़कियों की रिहाई और उनके समर्थन में हजारों लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान तीनों बहनों ने बताया कि उनका पिता मिखाइल केचाट्यूरेन उनके साथ मारपीट और रेप करता था। बहनों ने बताया कि रोज-रोज की प्रताड़ना से तंग आकर उन्होंने पिछले साल जुलाई में पिता की हत्या कर दी थी। इस मामले में जांचकर्ताओं ने बताया कि बहनों को बार-बार प्रताड़ित किया गया और उनका रेप किया गया। वकीलों ने इस हत्या के मामले को आत्मरक्षा में बदलने का दबाव कोर्ट पर बनाया था। मगर, अदालत के इस फैसले ने उनके वकीलों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को निराश कर दिया है। उनके वकीलों ने बहनों को पीड़ित के रूप में अदालत में पेश किया और दावा किया था कि पिता एक अत्याचारी था जो अपनी बेटियों के खिलाफ क्रूर हिंसा का इस्तेमाल करता था। वकीलों ने कहा कि ये आत्मरक्षा का मामला है जिसके गवाह भी हैं।

वकील एलेक्सी लिपस्टर ने कहा कि पड़ोसियों और रिश्तेदारों ने पुलिस से शिकायत भी की थी लेकिन उन्हें गंभीरता से नहीं लिया गया। वकील ने कहा कि मिखाइल के कानून प्रवर्तन कराने वाले अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध थे। पिता की प्रताड़ना से तंग आकर क्रिस्टीना ने साल 2016 में आत्महत्या की कोशिश भी की थी, लेकिन उसकी बहनों ने उसे बचा लिया था। वह लड़कियों को एक एक करके कमरे में ले जाता था और उन पर काली मिर्च का स्प्रे करता था। इससे उनका दम घुटने लगता था। तब दो बड़ी बहनों ने फैसला किया कि यदि उन्होंने पिता की हत्या नहीं की, तो पिता उन्हें मार डालेगा। इसके बाद उन्होंने अपने पिता की हत्या कर दी।

अन्तर्राष्ट्रीय

फुटबॉल मैच के दौरान हुई फायरिंग, 4 की मौत, 6 घायल

Published

on

नई दिल्ली। अमेरिका से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां कैलिफोर्निया के फ्रेंस्नो में एक फुटबॉल मैच के दौरान हुई गोलीबारी में 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 6 लोग घायल हैं।

फ्रेस्नो पुलिस के प्रवक्ता बिल डोलेली के मुताबिक एक स्थानीय व्यक्ति ने फुटबॉल मैच देखने के लिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को इकठ्ठा किया था। इस दौरान एक अज्ञात व्यक्ति ने वहां आकर फायरिंग शुरू कर दी।

मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने घर के पिछवाड़े से चार शवों को बरामद किया। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। घटना के बाद पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध हमलावर की तलाश में जुट गई है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending