Connect with us

प्रादेशिक

जमीन के अंदर प्राचीन शिवलिंग की रक्षा कर रहे थे दो नाग, देखकर दंग रह गए लोग

Published

on

नई दिल्ली। पंजाब के लुधियाना में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मंदिर में शिवलिंग बनाने के लिए खुदाई का काम चल रहा था तभी अदानक जमीन के नीचे पांच शिवलिंग और इसकी रक्षा करते दो नाग लोगों को दिखाई दिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंदिर में शिवलिंग स्थापित करने के लिए खुदाई चल रही थी तभी अचानक मिट्टी से दो जिंदा नाग निकले। दोनों बेहोशी के हालत में थे। और खुदाई करने पर पांच लोगों को पांच शिवलिंग मिले।

शिवलिंग पर ॐ की आकृति बनी हुई थी। खुदाई के दौरान 1616 ईसवी के सिक्के भी निकले। यह सिक्के ईस्ट इंडिया कंपनी जब भारत आई थी उस दौरान के हैं।

मंदिर प्रबंधक हरविंदर सिंह के मुताबिक खुदाई की जा रही थी कि अचानक उन्हें नाग दिखाई दिए। इन नागों को देखकर वह हैरत में पड़ गए।

इसके बाद उन्होंने खुदाई कर दो नागों का जोड़ा निकाला जिसको मंदिर में रख दिया है। जमीन से शिवलिंग निकलने के बाद सुबह से लोग भोले बाबा के दर्शन के लिए इकठ्ठा हो गए जिसकी वजह से फिलहाल खुदाई का काम रोक दिया गया है।

प्रादेशिक

पेड़े की वजह से बेहोश हो गए थे पतंजलि के सीईओ बालकृष्ण

Published

on

नई दिल्ली। पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ बालकृष्ण की तबीयत शुक्रवार को अचानक खराब हो गई जिसके बाद उन्हें पास के भूमानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन डॉक्टरों के उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें तुरंत एम्स रेफर कर दिया।

बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ने पर सोशल मीडिया पर अफवाहें उड़ने लगी कि बालकृष्ण को दिल का दौरा पड़ा है, लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किसी व्यक्ति ने उन्हें पेड़ा लाकर दिया था जिसको खाने के बाद बालकृष्ण बेहोश हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

पतंजलि की तरफ से एसकेजी तिजरावाला ने पक्ष रखते हुए कहा कि अभी बालकृष्ण की हालत में सुधार है। उन्होंने कहा, ‘बाबा रामदेव ने आचार्य बालकृष्ण के स्वास्थ्य लिए चिंता जताने वाले करोड़ों लोगों का आभार जताते हुए कहा कि जन्माष्टमी पर एक व्यक्ति पेड़ा लेकर आया था, जिसे खाने के बाद वो बेहोश हो गए। हालांकि, अब स्थिति सामान्य हो रही है.’

उन्होंने आगे बताया कि एम्स द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि उनके स्वास्थ्य के प्रमुख पैरामीटर सामान्य हैं। एम्स के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक बालकृष्ण का ब्लड प्रेशर, ईसीजी और इको आदि जांच की रिपोर्ट नॉर्मल है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending