Connect with us

नेशनल

माथे पर बिंदी और साड़ी पहने लोकसभा में नजर आईं देश की सबसे खूबसूरत सांसद

Published

on

नई दिल्ली। सोशल मीडिया द्वारा देश की सबसे खूबसूरत सांसद घोषित की गई नुसरत जहां ने बतौर सांसद शपथ ले ली। तृणमूल कांग्रेस के टिकट से चुनाव जीतने वाली नुसरत मंगलवार को संसद शपथ लेने पहुंची।

उन्होंने शपथ लेने के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया। संसद सत्र में अपने पहले दिन नुसरत पारंपरिक अंदाज में नजर आईं।

हाथों में मेहंदी, चूड़ा और माथे पर सिंदूर लगाए नुसरत बला की खूबसूरत लग रही थीं। नुसरत के साथ उनकी दोस्त मिमी चक्रवर्ती ने भी संसद में शपथ ली।

बता दें कि नुसरत जहां ने 19 जून को बिजनेसमैन निखिल जैन संग टर्की के बोडरम सिटी में शादी रचा ली थी। शादी में व्यस्तता के चलते नुसरत जहां संसद सत्र के पहले दिन शपथ लेने नहीं पहुंच सकी थीं।

जिसके लिए उन्हें काफी ट्रोल भी किया गया था। विदेश में शादी के बाद नुसरत और निखिल 5 जुलाई को भव्य रिसेप्शन पार्टी देंगे। इस पार्टी में दिग्गज नेताओं समेत कई फिल्मी हस्तियों के आने की उम्मीद है।

नेशनल

कोरोना से हो सकती है 20 लाख लोगों की मौत, डब्लूएचओ की चेतावनी से सहमे लोग

Published

on

नई दिल्ली। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन के व्यापक प्रयोग से पहले दुनियाभर में इस महामारी से 20 लाख लोगों की मौत हो सकती है। डब्ल्यूएचओ के आपातकालीन स्वास्थ्य कार्यक्रम के प्रमुख माइक रेयान ने कहा कि जब तक हम प्रयास करेंगे 20 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी होगी। कोरोना वायरस से सामने आने के नौ महीनों में ही करीब 10 लाख लोगों की मौत हो गई है।

माइक रेयान ने कहा कि कोरोना वायरस फैलाने के लिए युवाओं को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए। चीन के नेशनल हेल्थ मिशन के अधिकारी झेंग झोंगवेई ने कहा कि चीन ने डब्ल्यूएचओ से कोरोना की प्रायोगिक वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल के लिए जून में ही मंजूरी ले ली थी। उस समय तक वैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल भी पूरा नहीं हुआ था।

इससे पहले डब्‍ल्‍यूएचओ ने कहा था कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि कोई वैक्‍सीन वायरस के खिलाफ पूरी तरह कारगर होगी।

Continue Reading

Trending