Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

इस शख्स को अस्पताल में भर्ती कराने में लोगों के छूटे पसीने, बुलानी पड़ी सेना

Published

on

नई दिल्ली। दुनिया में इन दिनों ज्यादातर लोग मोटापे का शिकार हो रहे हैं। दुनियाभर में लगभग हर घर में एक इंसान आपको मोटा जरूर मिल जाएगा।

आज हम आपको मोटापे से जुड़ी एक ऐसी खबर बताएंगे जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। आपको जानकर हैरत होगी कि पाकिस्तान में एक शख्स को अस्पताल पहुंचाने के लिए सेना की मदद लेनी पड़ी।

दरअसल, पंजाब क्षेत्र के सादिकाबाद जिले के रहने वाले नूर हसन की अचानक तबीयत खराब हो गई लेकिन उनके 330 किलो वजन की वजह से उन्हें अस्पताल ले जाना नामुमकिन था।

इसके बाद नूर ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष जनरल कमर बाजवा से मदद मांगी। बाजवा ने नूर की इस गुहार पर विशेष व्यवस्था की।

रिर्पोटस की मानें तो लाहौर के अस्पताल में लैप्रोस्कोपिक सर्जरी के माध्यम से उसका उपचार किया जाएगा। हसन को अस्पताल ले जाने के लिए लोगों ने उनके घर की दीवार को तोड़नी पड़ी क्योंकि घर के मेन गेट से उन्हें बाहर निकालना संभव नहीं था। हसन अपने इतने ज्यादा वजन के कारण अपने आप कहीं आ-जा नहीं सकते हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

हर साल इस जगह इकठ्ठा होते हैं 70 हजार सांप, मेला देखने दूर-दूर से पहुंचते हैं लोग

Published

on

नई दिल्ली। कनाडा में एक ऐसी जगह है जहां हर साल 70 हजार सांप इकठ्ठा होते हैं। सुनकर आप हैरान रह गए होंगे लेकिन बात सौ फीसदी सही है। इस जगह का नाम मैनिटोबा है।

यहां हजारों की संख्या में सांप प्रजनन के लिए इकठ्ठा होते हैं। इसे सांपो का सबसे बड़ा मेला भी कहा जाता है। नर और मादा सांप यहां प्रजनन के लिए एक साथ रहते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इनमें गार्टर सांपों की संख्या सबसे ज्यादा होती है। इस मेले को देखने के लिए कनाडा के नारसीस स्नेक डेंस में दूर-दूर से लोग पहुंचते हैं।

गर्मियां आने पर यहां से सबसे पहले सांपों के बच्चे बाहर निकलते हैं। सांपों के बीच संबंध वसंत के दौरान बनते हैं। नारसीस स्नेक डेंस की देख-रेख कनाडा की वाइल्ड लाइफ मैनेजमेंट करती है।

स्नेक डेंस नारसीस नाम की जगह से करीब 6 किमी दूर है। खबरों के मुताबिक, हर साल कई हजार सांपों की मौत भी यहां हो जाती है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending