Connect with us

नेशनल

योग दिवस पर हरियाणा में दिखा अजब नजारा, अमित शाह के जाते ही मची चटाई की लूट

Published

on

नई दिल्ली। भारत के साथ पूरा विश्व आज यानि शुक्रवार को 5वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड की राजधानी रांची में योग किया। पीएम मोदी के साथ रांची के प्रभात तारा मैदान में करीब 35 हजार लोगों ने योग किया।

लेकिन योग दिवस पर हरियाणा का नजारा कुछ और ही देखने को मिला। हरियाणा के रोहतक में गृह मंत्री अमित शाह और हरियाणा के सीएम ने योग किया। योग खत्म होते ही जैसे ही शाह और खट्टर कार्यक्रम स्थल से निकले वहां मौजूद लोगों में चटाइयों पर कब्जा जमाने के लिए खींचातानी होने लगी।

आपको बता दें कि विश्व योग दिवस के मौके पर मोदी सरकार की ओर से देश के कोने-कोने में मेगा इवेंट का आयोजन किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के रांची में योगी किया तो हरियाणा के रोहतक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हजारों लोगों के साथ योग किया। इस दौरान उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद थे।

रोहतक में योग के कार्यक्रम को लेकर खास तैयारी की गई थी। हजारों लोगों के लिए चटाई बिछाई गई थी। योग का कार्यक्रम खत्म होने के बाद अचानक भगदड़ मच गई। हर कोई अपनी चटाई लेकर भागने लगा। कार्यक्रम के आयोजकों ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो मामला तू-तू मैं-मैं तक पहुंच गया।

नेशनल

सुप्रीम कोर्ट ने गुलाम नबी आजाद को दी कश्मीर जाने की इजाजत, कर सकेंगे 4 जिलों का दौरा

Published

on

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की इजाजत मिल गई है। सोमवार को जम्मू कश्मीर से जुड़ी 8 याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए उच्चतम न्यायालय ने आजाद को कश्मीर जाने की इजाजत दे दी। अब आजाद अदालत के आदेश के बाद 4 जिले बारामूला, अनंतनाग, श्रीनगर जम्मू का का दौरा कर सकेंगे।

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में गुलाम नबी आजाद की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी ने दलीलें रखीं। उन्होंने अदालत में कहा कि गुलाम नबी आजाद 6 बार के सांसद हैं, पूर्व मुख्यमंत्री हैं फिर भी श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया। गुलाम नबी आजाद ने 8, 20 और 24 अगस्त को वापस जाने की कोशिश की।

गौरतलब है कि गुलाम नबी आजाद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डालकर अपने परिवार से मिलने की इजाजत मांगी थी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी को भी श्रीनगर जाने की इजाजत दी थी। सीताराम येचुरी ने अपनी पार्टी के नेता एमवाई तारिगामी से मिलने की इजाजत मांगी थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending