Connect with us

खेल-कूद

संन्यास के बाद बीसीसीआई के दफ्तर पहुंच गए युवराज, मांग ली ये कीमती चीज

Published

on

नई दिल्ली। अचानक संन्यास की घोषणा कर फैंस को चौंका देने वाले भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह रिटारमेंट के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पास अपनी एक डिमांड लेकर पहुंच गए।

दरअसल, युवराज विदेशी टी-20 लीग में खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अनुमति चाहते हैं। इसी को लेकर वो बीसीसीआई दफ्तर पहुंचे थे। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए इसकी पुष्टि की।

अधिकारी ने कहा, ‘कई टी-20 लीग युवराज को टूर्नामेंट में खिलाने के इच्छुक हैं और युवराज ने लीग में एक फ्रीलांस क्रिकेटर के रूप से खेलने से पहले बीसीसीआई की अनुमति मांगी है।’ युवराज (37) ने पिछले सप्ताह सन्यास की घोषणा की थी।

युवराज ने यह भी बताया था कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेलेंगे. हालांकि, उन्होंने अन्य देशों की लीग में खेलने की इच्छा जाहिर की थी।

युवराज ने कहा था, ‘मैं टी-20 क्रिकेट खेलना चाहता हूं। इस उम्र में मैं आनंद लेने के लिए कुछ क्रिकेट खेल सकता हूं। मैं अपनी जिंदगी का आनंद लेना चाहता हूं।

अंतरराष्ट्रीय करियर और आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट के बारे में सोचना ही बहुत थका देता है।’ उन्होंने अपने करियर में 304 वनडे, 58 टी-20 और 40 टेस्ट मैच खेले।

खेल-कूद

टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका ने उठाया बड़ा कदम, इस भारतीय बल्लेबाज को बनाया अंतरिम कोच

Published

on

नई दिल्ली। पूर्व रणजी क्रिकेटर अमोल मजूमदार को दक्षिण अफ्रीका ने भारत के साथ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अंतरिम बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है।

सोमवार को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने इसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी। साल 2014 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मजूमदार अब विभिन्न टीमों को बतौर बैटिंग कोच कोचिंग दे चुके हैं।

रणजी के इतिहास में दूसरे सर्वाधिक स्कोरर मजूमदार के पास भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) से हाई परफॉर्मेस कोचिंग का प्रमाणपत्र हासिल है।

वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स को भी बल्लेबाजी कोचिंग दे रहे हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को 15 सितम्बर को धर्मशाला में, 18 को मोहाली में और 22 सितम्बर को बेंगलुरु में भारतीय टीम के साथ टी-20 मैच खेलने हैं।

टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में, दूसरा 10 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका ने ओटिस गिब्सन का कार्यकाल नहीं बढ़ाया है और ईनोक क्वे टीम के नए डायरेक्टर के रूप में टीम के साथ भारत दौरे पर आए हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending