Connect with us

खेल-कूद

भारत-पाक मैच से पहले पाकिस्तानी शख्स ने गाया जन-गण-मन? सच्चाई जानें यहां…

Published

on

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच के पहले एक पाकिस्तानी शख्स स्टेडियम में खड़े होकर राष्ट्रगान गा रहा है।

17 जून को फेसबुक पर अपलोड किए गए इस वीडियो में कैप्शन में लिखा था, ‘लगता नहीं की ये सब पाकिस्तानियों में भी संभव है, एक सैल्यूट तो बनता है इनके लिए। जय हिंद भारत माता की जय। वंदे मातरम।’

जब ये वीडियो हमारे पास पहुंचा तो हमने इस सच्चाई जाननी चाही। वीडियो को जब हमने इंटरनेट पर खंगाला तो पाया कि ये वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान का वीडियो नहीं है बल्कि 19 सितंबर 2018 को हुए एशिया कप मुकाबले से पहले का है जहां पाकिस्तानी फैन भारतीय राष्ट्रगान गाता दिखा था।

लगता नही की ये सब पाकिस्तानीयो में भी संभव है, एक सैल्यूट तो बनता है इनके लिए।जय हिंद भारत माता की जय। वंदे मातरम

Virubhai Singh ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಭಾನುವಾರ, ಜೂನ್ 16, 2019

इस शख्स का नाम आदिल ताज है। आदिल पाकिस्तान के रहने वाले हैं और दुबई में खेले गए एशिया कप का मैच देखने पहुंचे थे। मैच से पहले भारत का राष्ट्रगान गाते समय वो कैमरे में कैद हो गए थे।

जिसके बाद ये खबर कई प्रतिष्ठित मीडिया में आई थी। हमारी पड़ताल में ये बात साफ होती है कि ये वीडियो भारत-पाकिस्तान मैच के पहले नहीं बल्कि एशिया कप के समय का है।

खेल-कूद

अब बिरयानी के लिए तरसेंगे पाकिस्तान के खिलाड़ी, जानिए वजह

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान के नए कोच मिस्बाह-उल-हक ने कोच बनते ही खिलाड़ियों के बिरयानी और मिठाई खाने पर बैन लगा दिया है। मिस्बाह ने ऐसा खिलाड़ियों के फिटनेस ठीक करने के लिए किया है।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप भारत से हार का सामना करने के बाद पाकिस्तान के समर्थकों ने खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर सवाल उठाए थे।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज भारत से हारने के बाद पाकिस्तान की जनता के निशाने पर आ गए थे। उनकी फिटनेस को लेकर जनता ने उन्हें खूब ट्रोल किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, मिस्बाह ने राष्ट्रीय कैम्प और घरेलू टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की डाइट में बदलाव करने की मांग की है ताकि टीम में नया फिटेनस कल्र्चर लाया जाए। उन्होंने खिलाड़ियों को बिरयानी और मिठाइयां खाने से मना किया है।

पाकिस्तान के पत्रकार साज सद्दीक ने ट्वीट किया, “खबरों के अनुसार, मिस्बाह-उल-हक ने घरेलू टूनार्मेट और राष्ट्रीय कैम्प में खिलाड़ियों के लिए आहार और पोषण की योजना को बदल दिया है। अब खिलाड़ियों के लिए बिरयानी या मिठाइयां नहीं होगीं।”

मिस्बाह और वकार यूनिस के मार्गदर्शन में अपनी पहली सीरीज में पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से होगा। पाकिस्तान अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ 27 सितंबर से नौ अक्टूबर के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending