Connect with us

नेशनल

चमकी बुखार से मौत का आंकड़ा बढ़ा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बिहार पहुंचे

Published

on

पटना। बिहार के मुज्जफरपुर में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (चमकी बुखार) से मरने वालों की संख्या 83 हो गई है। अब तक इस जानलेवा बीमारी पर बिहार और केंद्र सरकार काबू नहीं पा सकी है।

रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन चमकी बुखार और लू से पीड़ित लोगों का हालचाल लेने के लिए पटना पहुंचे। यहां पहुंचकर गर्मी से हुई लोगों की मौत पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह बेहद दुखद है कि लोग गर्मी से मर रहे हैं।

मेरी सलाह है कि जबतक तापमान सामान्य नहीं हो जाता घर से बाहर न निकलें। तेज गर्मी दिमाग पर असर डालती है। इसके बाद हर्षवर्धन मुजफ्परपुर के लिए रवाना हो गए। वहीं उनके पटना पहुंचने पर जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पटना में डॉ. हर्षवर्धन के खिलाफ प्रदर्शन किया।

नेशनल

Corona Update : भारत में 24 घंटे में सामने आए कोविड-19 के 64,000+ नए मामले

Published

on

By

भारत में शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोविड-19 के 64,553 नए मामले मिलने के बाद कुल मामले बढ़कर 24,61,190 हो गए हैं।

चीन का रवैया देख भारत सरकार ने लिया बड़ा फैसला, उठाएगी ये कदम

भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में​ कुल मामलों में से 6,61,595 मामले सक्रिय हैं। वहीं, देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 48,040 हो गई है।

देश में कोरोना से जंग जीतकर वापस अपने घर आने वाले लोगों की संख्या,17,51,555 हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ये साफ कहा गया है कि लोग सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन का ज़रूर पालन करें।

#corona #covid19 #coronaupdate #India #coronavaccine

 

Continue Reading

Trending