Connect with us

प्रादेशिक

लड़की ने शख्स को कमरे में ले जाकर कहा-मेरे साथ संबंध बनाओ वरना शोर मचाकर फंसा दूंगी

Published

on

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली से सटे फरीदाबाद में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक लड़की और उसके 5 साथियों को हनी ट्रैप के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

लड़की और उसके साथी एक बिजनेसमैन को रेप के मामले में फंसा कर उससे 40 लाख रुपये ऐंठने की फिराक में थे। मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़ित बिजनेसमैन ने फरीदाबाद के थाना सेंट्रल में खुद को ब्लैकमेल करने की शिकायत दर्ज कराई।

दरअसल आरोपी लड़की एवं बिजनेसमैन की दोस्ती कुछ दिन पहले फेसबुक पर हुई थी। पीड़ित बिजनेसमैन कुत्तों की खरीद-फरोख्त का काम करता है।

11 जून 2019 को एसीपी क्राइम अगेंस्ट वूमेन की धारणा यादव को सूचना मिली की हनी ट्रैप में फंसाने वाली एक लड़की जिसने महिला थाना बल्लभगढ़ में एक व्यक्ति के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कराया हुआ है।

लड़की ने सेक्टर 12 कोर्ट में पीड़ित व्यक्ति के पक्ष में एफिडेविट बनवाकर केस वापस लेने की एवज में 17 लाख रुपये लेने का सौदा तय किया। शिकायत मिलने पर पुलिस ने टीम गठित कर छापेमारी कर आरोपी लड़की को कोर्ट के बाहर पैसों सहित रंगे हाथों पकड़ लिया।

आपको बता दें कि पीड़ित व्यक्ति का नाम राज चावला है। करनाल निवासी राज कुत्तों की खरीद-फरोख्त का काम करता है। आरोपी लड़की ने बिजनेसमैन से फेसबुक के जरिए संपर्क किया और कहा कि उसको एक कुतिया चाहिए। कुतिया लेने के थोड़े दिन बाद लड़की ने कहा कि उसको यह कुतिया पसंद नहीं है। वह अपनी कुतिया को वापिस ले जाए।

जिसके बाद राज अपनी कुतिया को वापस लेने के लिए फरीदाबाद आ गया। आरोपी लड़की ने अपने आप को वृंदावन निवासी बताया हुआ था और कहा था कि मैं फरीदाबाद आकर आपसे मिलती हूं।

18 मई 2019 को आरोपी लड़की ने फरीदाबाद मेट्रो स्टेशन पर मिलने के लिए कहा। राज मेट्रो स्टेशन पहुंच कर लड़की से मिला तो लड़की ने कहा कि उसका भाई अभी दो तीन घंटे में कुतिया लेकर पहुंच रहा है। लड़की ने कहा कि दो-तीन घंटे गाड़ी में थक जाएंगे, आराम करने के लिए रूम बुक कर लेते हैं।

लड़की ने एक रूम बुक करा लिया। रूम में जाने के थोड़ी देर बाद लड़की व्यक्ति से कहने लगी कि मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाओ वरना मैं शोर मचा पर रेप के केस में फंसवा दूंगी।

इस धमकी के बाद दोनों ने संबंध बनाए और उसके बाद होटल से बाहर निकल गए। जिसके बाद लड़की ने महिला थाना बल्लभगढ़ में जाकर बलात्कार व जान से मारने की धमकी के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया।

करनाल के लिए निकल चुके राज को जब थाने से फोन गया कि उसके खिलाफ रेप का केस दर्ज हुआ है तो वो हैरान रह गया। थोड़ी देर बाद ही राज के पास दो अलग-अलग व्यक्तियों के अलग-अलग मोबाइल नंबर से फोन आए और उन्होंने 40 लाख रुपये की डिमांड की।

राज चावला ने कहा कि इसमें उसकी कोई गलती नहीं है और वह इतनी बड़ी रकम अदा नहीं कर सकता। इस पर आरोपी लड़की एवं उसके दो साथियों ने करनाल निवासी राज चावला के हक में एफिडेविट देने के लिए 17 लाख रुपये में सौदा तय कर दिया।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई  करते हुए तीनों आरोपियों को पैसों सहित रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. सभी आरोपियों दीपक, सुमित, गौरव और सतीश को बलात्कार केस की पीड़िता व एक्सटॉर्शन केस की आरोपी लड़की को गिरफ्तार करके मेडिकल कराने के बाद कोर्ट मे पेश किया जहां से सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

 

प्रादेशिक

लखनऊ में संपन्न हुई वेब मीडिया एसोसिएशन की बैठक, लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय

Published

on

लखनऊ। यूपी के साथ-साथ देशभर में वेब मीडिया का प्रभाव व वेब न्यूज़ पोर्टल की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जो मोबाइल के माध्यम से लाखों लोगों को होने वाली घटनाओं व समाचार से हर पल जोड़े रखती है।

 

उत्तर प्रदेश में वेब नीति- 2016 जो पूरी तरह निष्क्रिय पड़ी है। शासन से वार्ता करके नीति को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित किया जाए। इस आशय को लेकर आज लखनऊ में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया।

 

वेब मीडिया एसोसिएशन (WMA) की उत्तर प्रदेश इकाई की लखनऊ में हुई इस बैठक में यूपी में गंभीर पत्रकारों द्वारा चलाए जा रहे, वेब न्यूज़ पोर्टल को एसोसिएशन का पूरा साथ मिले‌ इस पर भी व्यापक चर्चा हुई। आज की बैठक में तय हुआ कि वेब मीडिया एसोसिएशन से नए सदस्यों को जोड़ने का प्रदेशभर में जल्द एक अभियान चलाया जाएगा।

इस बैठक में WMA के मुख्य संरक्षक चन्द़सेन वर्मा, राष्ट़ीय महासचिव मो कामरान, इन्द़ेश रसतोगी, राष्ट़ीय उपाध्यक्ष जेoपीo शुक्ल, WMA (UP) के अध्यक्ष राजेंद्र गौतम, उपाध्यक्ष शाश्वत तिवारी, श्रीधर अग्निहोत्री, अमिताभ त्रिवेेदी, काजिम जहीर, कोषाध्यक्ष सोनिका श्रीवास्तव एवं कार्यकारिणी सदस्य योगेश श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending