Connect with us

ऑफ़बीट

भारत का एक ऐसा गांव जहां शवों को लटकाकर रखने की है परंपरा

Published

on

नई दिल्ली। भारत को विविधताओं का देश कहा जाता है। यहां अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग तरह से रहने-खाने की परंपरा देखी जाती है।

लेकिन इस खूबसूरत देश की कुछ परंपराए ऐसी हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। उन्ही में एक परंपरा के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि भारत में एक ऐसा भी गांव है जहां शवों को लटकाकर रखा जाता है। गुजरात-राजस्थान सीमा से दो किलोमीटर की दूरी पर मौजूद साबरकांठा जिले के पोशिना तालुका का यह गांव अपनी इसी अजीबोगरीब परंपरा के लिए जाना जाता है। शवों को लटकाने वाले इस परंपरा को चडोतरु कहा जाता है।

इस परंपरा के मुताबिक जब किसी शख्स की मौत अप्राकृतिक तरीके से होती है तो आरोपियों द्वारा मुआवजे की मांग की जाती है। मुआवजे का जो पैसा मिलता है उन्हें पीड़ित परिवार और समुदाय के नेताओं में बांटा जाता है।

बता दें कि यह परंपरा डुंगरी गरासिया भील आदिवासियों में प्रचलित है। गुजरात के एक गांव टाढ़ी वेदी में पिछले छह महीने से एक शव पेड़ पर लटका हुआ है। यह शव भातियाभिया गामर का है। भातियाभिया गामर का शव पिछले 6 महीने से पेड़ पर टंगा हुआ है। क्योंकि उसके घरवालों को शक है कि उसकी हत्या की गई है।

22 वर्षीय गामर का शव पोशिना के पास एक पेड़ पर टंगा हुआ मिला था। मृत गामर के पिता मेननभाई का मानना है कि उसकी हत्या की गई है। मेननभाई के अनुसार जिस लड़की से वह प्रेम करता उसकी के परिवार वालों ने उसकी हत्या की है।

गामर के शव को पिछले 6 महीने से 15 फीट की लंबाई पर लटकाया गया है। और लोग अपना रोजमर्रा का काम कर रहे हैं।

 

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

धार्मिक काम छोड़कर पादरी बन गया पोर्न स्टार, उम्र जानकर सिर पीट लेंगे आप

Published

on

नई दिल्ली। पादरी का काम छोड़ने के बाद एक शख्स पोर्न फिल्मों का हीरो बन गया। हैरान करने वाली बात ये है कि शख्स ने 85 साल की उम्र में पोर्न इंडस्ट्री में करियर बनाने का फैसला किया है।

शख्स का नाम नोर्म है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नोर्म गे हैं। उन्होंने बताया कि उनका परिवार धर्म में काफी रुझान रखता था जिसकी वजह से 18 साल की उम्र से ही वे चर्च में काम करने लगे थे।

पादरी से रिटायर्ड होने के बाद उन्होंने एडल्ट फिल्में बनानी शुरू कीं। इन दो वर्षों में उनकी 4 एडल्ट फिल्में आ चुकी हैं। इस बारे में वे कहते हैं कि इस बात की उन्हें परवाह नहीं है कि एडल्ट फिल्में बनाने के बाद कई दोस्त उनसे दूरी बना लेंगे।

नोर्म सेल्फ कहते हैं कि ये 1997 की बात है। वे एक ऐसे लोगों के समूह से मिले जो गे थे, इसी दौरान उन्हें भी अहसास हुआ कि वे गे हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending