Connect with us

नेशनल

सरकार बनने के 12 दिन बाद पीएम मोदी ने की एक और सर्जिकल स्ट्राइक

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत पाने के बाद दोबारा सत्ता में आई मोदी सरकार ने 13 दिन के भीतर ही बड़े सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया है।

इस बार मोदी सरकार ने पाकिस्तान के खिलाफ नहीं बल्कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की है। सोमवार को केंद्र सरकार ने अभूतपूर्व कदम उठाते हुए 12 वरिष्ठ अफसरों को जबरन रिटायरमेंट (Compulsory Retirement) दे दिया।

डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड एडमिनिस्ट्रेटिव रिफॉर्म्स के नियम 56 के तहत वित्त मंत्रालय ने इन अफसरों को समय से पहले ही कार्यमुक्त कर दिया गया।

वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने बताया, ‘डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड एडमिनिस्ट्रेटिव रिफॉर्म्स के नियम 56 के तहत इन अफसरों को समय से पहले ही रिटायरमेंट दे दी गई है।’ इन अफसरों में से कुछ पर कथित रूप से भ्रष्टाचार, अवैध व आय से अधिक संपत्ति और यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप हैं।

इन 12 अफसरों में अशोक अग्रवाल (आईआरएस 1985), एसके श्रीवास्तव (आईआरएस 1989), होमी राजवंश (आईआरएस 1985), बीबी राजेंद्र प्रसाद, अजॉय कुमार सिंह, बी अरुलप्पा, आलोक कुमार मित्रा, चांदर सेन भारती, अंडासु रवींद्र, विवेक बत्रा, स्वेताभ सुमन और राम कुमार भार्गव शामिल हैं।

 

नेशनल

माथे पर बिंदी और साड़ी पहने लोकसभा में नजर आईं देश की सबसे खूबसूरत सांसद

Published

on

नई दिल्ली। सोशल मीडिया द्वारा देश की सबसे खूबसूरत सांसद घोषित की गई नुसरत जहां ने बतौर सांसद शपथ ले ली। तृणमूल कांग्रेस के टिकट से चुनाव जीतने वाली नुसरत मंगलवार को संसद शपथ लेने पहुंची।

उन्होंने शपथ लेने के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया। संसद सत्र में अपने पहले दिन नुसरत पारंपरिक अंदाज में नजर आईं।

हाथों में मेहंदी, चूड़ा और माथे पर सिंदूर लगाए नुसरत बला की खूबसूरत लग रही थीं। नुसरत के साथ उनकी दोस्त मिमी चक्रवर्ती ने भी संसद में शपथ ली।

बता दें कि नुसरत जहां ने 19 जून को बिजनेसमैन निखिल जैन संग टर्की के बोडरम सिटी में शादी रचा ली थी। शादी में व्यस्तता के चलते नुसरत जहां संसद सत्र के पहले दिन शपथ लेने नहीं पहुंच सकी थीं।

जिसके लिए उन्हें काफी ट्रोल भी किया गया था। विदेश में शादी के बाद नुसरत और निखिल 5 जुलाई को भव्य रिसेप्शन पार्टी देंगे। इस पार्टी में दिग्गज नेताओं समेत कई फिल्मी हस्तियों के आने की उम्मीद है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending