Connect with us

नेशनल

कठुआ रेप केस में तीन को उम्रकैद, 3 को 5 साल की सजा

Published

on

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ रेप और मर्डर की घटना पर आज स्पेशल कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया। कोर्ट ने 7 में से 6 आरोपी को दोषी करार दिया है।

इनमें से तीन दोषी ग्राम प्रधान सांझी राम, दीपक खजुरिया और परवेश को अदालत ने उम्र कैद की सजा सुनाई है जबकि तीन दोषियों को 5 साल की सजा सुनाई है।

ये हैं वो मुख्य आरोपी

  1. ग्राम प्रधान सांजी राम (मुख्य आरोपी)
  2. स्पेशल पुलिस ऑफिसर दीपक खजुरिया,
  3. रसाना गांव परवेश दोषी,
  4. असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर तिलक राज,
  5. असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर आनंद दत्ता,
  6. पुलिस ऑफिसर सुरेंद्र कुमार

आपको बता दें कि पुलिस ने इस मामले में कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया था जिनमें मुख्य आरोपी सांजी राम का बेटा विशाल भी शामिल था। गिरफ्तारी के बाद विशाल को नाबालिग बताया गया था लेकिन जांच में सामने आया कि उसकी उम्र 19 साल है।

शुरुआत में इस मसले को जम्मू कोर्ट में सुना गया लेकिन बाद में पठानकोट कोर्ट में इसकी सुनवाई हुई जहां पर आज इसका फैसला सुनाया गया।

इस फैसले को देखते हुए पठानकोट कोर्ट परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। यहां पर एक हज़ार से अधिक पुलिसकर्मियों को मुस्तैद किया गया, साथ ही बम निरोधक दस्ता, दंगा नियंत्रक दस्ता भी यहां पर तैनात रहे।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

चीन का रवैया देख भारत सरकार ने लिया बड़ा फैसला, उठाएगी ये कदम

Published

on

By

पीपुल्‍स लिब्रेशन आर्मी चाईना के लद्दाख में लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर अपनी पुराना रवैया जारी रखा है। चीन ने कई इलाकों (गोगरा पोस्‍ट, हॉट स्प्रिंग्‍स) के साथ ही पैंगोंग त्‍सो पर भी पीएलए जवानों की तैनाती की हुई है।

चीन की इस हरकत को देखते हुए मोदी सरकार ने अब चीन को जवाब देने का फैसला किया है। भारत अब कई नए तरीकों पर विचार कर रहा है।

तोंद ने बचा ली इस शख्स की जान, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

केंद्र सरकार आने वाले समय में अब कुछ नए तरीके अपनाने की तैयारी कर रही है,इससे भारतीय जवान भी अपनी पुरानी लोकेशंस पर लौट सकते हैं। चीन और भारत के बीच इस तनातनी की स्थिति में भारत सरकार कोई बड़ा कदम भी उठा सकती है।

#china #india #lac #pmmodi #indochinatension

Continue Reading

Trending