Connect with us

खेल-कूद

आंखों में आंसू लिए युवराज सिंह ने क्रिकेट को कहा अलविदा

Published

on

नई दिल्ली। भारत को दो बार वर्ल्ड कप में जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

युवराज ने मुंबई के साउथ होटल में प्रेस कांफ्रेंस कर अपने रिटायरमेंट की घोषणा की। मिली जानकारी के मुताबिक संन्यास के बाद युवराज विदेशी टी-20 लीग खेलना चाहते हैं। सूत्रों के मुताबिक युवराज 2019 विश्व कप खेलना चाहते थे लेकिन खराब फॉर्म और फिटनेस की वजह से उनकी चाहत अधूरी रह गई।

37 वर्षीय युवराज सिंह ने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 30 जून 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। युवी ने अपना आखिरी टी-20 मैच 1 फरवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला। जबकि आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2012 में इंग्लैंड के ही खिलाफ खेला था।

युवराज दो साल से टीम इंडिया के लिए किसी भी फॉर्मेट में क्रिकेट नहीं खेल रहे थे। खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे।

खेल-कूद

भारत ने जीता दूसरा टेस्ट, दक्षिण अफ्रीका को पारी और 137 रनों से हराया

Published

on

मुंबई। पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को पारी और 137 रनों से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

रविवार को भारत के खिलाफ फॉलोऑन खेलने उतरी अफ्रीकी टीम महज 275 रनों पर आउट हो गई। चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा रन डीन इल्गर ने बनाए।

इल्गर ने 72 गेंद में 48 रन बनाए जबकि टेम्बा बावुमा ने 38 और वेरॉन फिलेंडर ने 37 रन बनाए। भारत की तरफ से उमेश यादव और रविंद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट चटकाए जबकि शमी और इशांत ने 1-1 विकेट लिए।

आपको बता दें कि 3 मैचों की ये टेस्ट सीरीज भारत के लिए बहुत अच्छी साबित हुई है। सीरीज का तीसरा मैच 19 अक्टूबर से खेला जाएगा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending