Connect with us

नेशनल

अमित शाह के गृह मंत्री बनते ही फारुख अब्दुल्ला ने लगाए भारत माता की जय के नारे? जानें पूरा सच

Published

on

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो किसी और का नहीं बल्कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला का है।

वीडियो के साथ दिए गए कैप्शन में ये दावा किया जा रहा है कि अमित शाह के गृह मंत्री बनते ही फारुख अब्दुल्ला भारत माता की जय ने नारे लगाए।

आपको बता दें कि वीडियो को देखने के बाद पहली नजर में कोई भी धोखा खा जाएगा। किसी भी आम इंसान को यही लगेगा कि बात सौ फीसदी सही है।

The new Farooq Abdulla of J & K after Amit Shah became the Home Minister😜😂😂😂😂

Prakash Nair ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಮಂಗಳವಾರ, ಜೂನ್ 4, 2019

लेकिन जब हमने वीडियो की पड़ताल की तो पाया कि वीडियो काफी भ्रामक है। पड़ताल में ये बात निकलकर सामने आई कि वीडियो तकरीबन 9 महीने पुराना है।

उस समय अमित शाह गृह मंत्री नहीं भाजपा अध्यक्ष हुआ करते थे जबकि गृह मंत्री राजनाथ सिंह थे। इस भ्रामक वीडियो को अब तक कई लोग शेयर कर चुके हैं। लेकिन हमारी पड़ताल में ये खबर पूरी तरह से फेक निकली।

नेशनल

नक्शा फाड़े जाने पर हिंदू महासभा ने की राजीव धवन के खिलाफ बार काउंसिल में शिकायत

Published

on

नई दिल्ली। अयोध्या जमीन विवाद केस की सुनवाई के अंतिम दिन कुछ ऐसा हो गया कि मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन सुर्खियों में आ गए।

बुधवार को सुनवाई के 40वें दिन हिंदू महासभा के वकील द्वारा एक नक्शा पेश किए जाने के बाद राजीव धवन ने उसे फाड़ दिया। जिसके बाद हिंदू महासभा ने इसकी शिकायत बार काउंसिल ऑफ इंडिया में की है।

हिंदू महासभा ने बार काउंसिल के सामने मामले का संज्ञान लेते हुए राजीव धवन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को जब हिंदू महासभा के वकील ने किताब और एक नक्शा पेश किया, तो राजीव धवन भड़क गए थे। उन्होंने तब उस नक्शे को फाड़ दिया और पांच टुकड़े कर दिए।

हालांकि, बाद में जब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में चर्चा हुई तो राजीव धवन ने कहा कि उन्होंने नक्शा चीफ जस्टिस के कहने पर फाड़ा था।

दरअसल, जब हिंदू महासभा के वकील उस पर्चे को दिखा रहे थे तब राजीव धवन ने वह नक्शा छीन लिया और कहा कि वह इस पर जवाब नहीं देंगे। इस पर चीफ जस्टिस ने उनसे कहा कि आप चाहे तो इसे फाड़ दें, तभी राजीव धवन ने नक्शे को फाड़ दिया।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending