Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

37 अरब की ठगी के आरोपी को पेशी के बजाय यूपी पुलिस ने करवाई नोएडा की सैर, 6 सस्पेंड

Published

on

Loading

नई दिल्ली। नोएडा में सोशल ट्रेडिंग के नाम पर 3760 करोड़ की ऑनलाइन ठगी के आरोपी अनुभव मित्तल का पार्टी करते हुए वीडियो वायरल होने के बाद छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। अनुभव सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट एब्लेज इंफो सॉल्यूशंस का मालिक है। 3 जून को दोनों आरोपियों को लखनऊ जेल से पेशी के लिए फरीदाबाद लाया गया था।

इसके बाद पुलिसकर्मी दोनों को लखनऊ लेने जाने की बजाय उनके दोस्तों के पास नोएडा ले गए।इसी दौरान मित्तल की ठगी का शिकार हुए एक व्यक्ति ने उन्हें देख लिया और पार्टी करते वीडियो वायरल कर दिया। मामले का खुलासा होने के बाद लखनऊ के एसएसपी ने पार्टी करने वाले 6 पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया है।

कौन है अभिनव मित्तल?

26 साल की उम्र में अनुभव मित्तल ने 3700 करोड़ रुपये की कंपनी खड़ी करके सबको चौंका दिया था। वह अपने ठगी के धंधे को और विस्तार देने वाला था। उसने दावा किया था कि वह फेसबुक की तर्ज पर भारत का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाएगा। कम खर्च और अधिक कमाई के चक्कर में लोगों ने लाखों रुपये लगा दिए। बहुत से लोगों ने अपने पुरखों की कमाई को भी लगा दिया। तो किसी ने अपने पिता की पेंशन को भी लगा दिया। अभिनव एबलेज इंफो कंपनी में एक आईडी 57,700 रुपये में देता था। उसके बाद उस व्यक्ति को दो और लोगों को जोड़ना होता था। जिस पर अच्छा खासा कमीशन मिलता था।

उत्तर प्रदेश

रामनवमी पर भगवान सूर्य ने किया रामलला के ललाट पर ‘सूर्य तिलक’

Published

on

Loading

अयोध्या। देशभर में आज रामनवी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बार रामनवमी के मौके पर अयोध्या में खास आयोजन किया जा रहा है। 500 साल बाद अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम का सूर्य तिलक किया गया।

वैज्ञानिक दर्पण के जरिए सूर्य की किरण को भगवान रामलला के मस्तक पर पहुंचाया गया। इस दौरान सूर्य की किरणों ने लगभग 4 मिनट तक रामलला के ललाट की शोभा बढ़ाई। शंखों की ध्वनि, मंत्रोच्चारण और पुजारियों की मौजूदगी में सूर्य तिलक के अवसर को और भी शानदार बना दिया। दूसरी ओर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि श्री रामनवमी की पावन बेला में आज, श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्रभु श्री रामलला सरकार का दिव्य अभिषेक किया गया।

भगवान राम के सूर्याभिषेक के बाद लोगों ने दिव्य दर्शन किए। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद रामलला की ये पहली रामनवमी है। अयोध्या में रामनवमी की अद्भुत और विह्गम छटा दिखने को मिल रही है। इस दौरान रामलला की विशेष पूजा-अर्चना हुई। इस मौके पर राम मंदिर को फूलों और लाइटिंग से सजाया गया है। राम मंदिर के कपाट भक्तों के लिए सुबह 3.30 बजे खोल दिए गए हैं। यहां पर रात 11 बजे तक भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे। यहां पर मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया। दोपहर 12.16 बजे रामलला का सूर्यतिलक के भव्य दर्शन हुए।

इससे पहले श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने जानकारी दी थी कि सूर्य के तिलक का सफल परीक्षण पूरा कर लिया गया है। वैज्ञानिकों ने जिस तरह से प्रयास किया है, वह बहुत सराहनीय और वह बहुत अद्भुत है, क्योंकि सूर्य की किरणें भगवान रामलला के ठीक ललाट पर पड़ी है। जैसे ही सूर्य की किरणें प्रभु राम के माथे पर पड़ी, वैसे ही पता चल रहा है कि भगवान सूर्य उदय कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा था कि इतना ही नहीं, त्रेता युग में भी जब प्रभु राम ने अवतार लिया था तो उस दौरान सूर्य देव एक महीने तक अयोध्या में रुके थे। त्रेता युग का वह दृश्य अब कलयुग में भी साकार हो रहा है। जब हम प्रभु राम का आरती उतार रहे थे और सूर्य देव उनके माथे पर राजतिलक कर रहे थे तो वह दृश्य बहुत अद्भुत दिख रहा था।

Continue Reading

Trending