Connect with us

नेशनल

‘ओडिशा के मोदी’ को मंत्री बनाने के लिए लगातार कॉल करते रहे शाह, इस वजह से सारंगी ने नहीं उठाया फोन

Published

on

नई दिल्ली। मोदी सरकार के मंत्री और ‘ओडिशा के मोदी’ के नाम से मशहूर प्रताप चंद्र सारंगी इन दिनों पूरे देश में सुर्खियां बटोर रहे हैं। हर कोई सारंगी की सादगी को देखकर उनका कायल हो जा रहा है।

64 साल के प्रताप चंद सारंगी के मंत्री बनने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सारंगी को मंत्री बनाने के लिए फोन करते रहे लेकिन उन्होंने शाह का फोन नहीं उठाया। दरअसल, सारंगी अपना फोन साइलेंट करके भूल गए थे जिस वजह से उन्होंने अमित शाह का फोन नहीं उठाया।

सारंगी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया,” दोपहर तीन बजे मेरे पास फोन आया कि तुमसे राष्ट्रीय अध्यक्ष जी बात करना चाहते हैं, फोन क्यों नहीं उठाते हो? उस समय मैं बीजेपी कार्यालय में था और फोन साइलेंट पर कर दिया था। बाद में जब राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने बात की तो वे बोले कि शाम को 7 बजे आपको मंत्री पद के लिए शपथ लेनी है। इससे पहले शाम 5 बजे प्रधानमंत्री के साथ एक बैठक को भी अटैंड करना है.” 

सारंगी को इस बात से बहुत हैरानी हुई. सारंगी ने अम‍ित शाह को कहा, “मैं क्यों मंत्री पद की शपथ लूं. फिर अध्यक्ष जी ने कहा कि क्या बात है, तुमको ही लेना है। फिर वे मुझसे बोले कि धर्मेंद्र प्रधान जी के साथ आप आ जाना। मैं धर्मेंद्र प्रधान जी के घर गया तो वे बोले कि मुझे भी अभी फोन आया था कि आपको साथ लेकर चलना है।”

आपको बता दें कि बालासोर से लोकसभा सांसद चुने जाने से पहले वह 2004, 2009 में निलागिरी विधानसभा सीट से बतौर विधायक जीत दर्ज कर चुके हैं।

नेशनल

भारत-चीन तनाव के बीच लेह पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जवानों से की मुलाकात

Published

on

By

भारत-चीन तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंचे हैं। शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पहुंचे और जवानों से मुलाकात की। इससे पहले सिर्फ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत को इस दौरे के लिए आना था।

चीन से बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंचे हैं। शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पहुंचे और जवानों से मुलाकात की। इससे पहले सिर्फ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत को इस दौरे के लिए आना था।’

कानपुर पुलिस हमले के बाद योगी सरकार पर विपक्ष ने किया बड़ा राजनैतिक हमला

मई से ही चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव जारी है और बॉर्डर पर लगातार गंभीर स्थिति बनी हुई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लेह पहुंचना हर किसी को चौंका रहा है।

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लेह जाना था, लेकिन गुरुवार को उनके कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया। इसके बाद फिर तय हुआ था कि सिर्फ बिपिन रावत ही लेह जाएंगे। लेकिन आज पीएम भी लेह पहुंचे हैं।

#national #PMModi #PMModiLehvisit #pmmodiladakhvisit #India #China

Continue Reading

Trending