Connect with us

नेशनल

करारी हार के बाद राहुल गांधी ने भरी हुंकार, कहा-हम 52 ही बीजेपी के लिए काफी हैं

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को जीत कर आए 52 सांसदों में जोश भरने की कोशिश की। संसदीय दल की बैठक में उन्होंने कहा कि हम 52 सांसद ही बीजेपी से लड़ने के लिए काफी हैं।

संसद के सेंट्रल हॉल में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में राहुल ने कांग्रेस को वोट देने वाले वोटरों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि सभी कांग्रेस सदस्यों को यह याद रखना है कि हम सब संविधान के लिए लड़ रहे हैं और बिना किसी भेदभाव के हर देशवासी के लिए लड़ रहे हैं।

इससे आगे राहुल ने कहा कि हमें मजबूत और आक्रामक रहना होगा। लोकसभा चुनाव में बेहद कम सीट जीतने के बावजूद राहुल ने ताकतवर होने का अहसास कराया और कहा कि हम 52 सांसद हैं और मैं गारंटी देता हूं कि ये 52 ही बीजेपी से इंच- इंच लड़ने के लिए काफी हैं।

वहीं इस बैठक में सोनिया गांधी संसदीय दल की नेता चुनी गईं। नेता चुने जाने के बाद सोनिया ने कांग्रेस पार्टी को वोट करने वाले 12.13 करोड़ मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया।

हालांकि लोकसभा में नेता विपक्ष की जिम्मेदारी किसकी होगी बैठक में इस बात का फैसला नहीं हो सका। सूत्रों के मुताबिक इस बात का फैसला सोनिया गांधी के ऊपर छोड़ दिया गया है।

नेशनल

पाकिस्तान का F-16 गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन ने उड़ाया मिग 21

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के वीर अभिनंदन वर्धमान ने फिर से मिग 21 उड़ाना शुरू कर दिया है। अभिनंदन पाकिस्तानी f-16 का पीछा करते हुए पाकिस्तानी सीमा में दाखिल हो गए थे जहां उन्होंने अपने अचूक निशाने से पाकिस्तानी f-16 को मार गिराया था।

हालांकि इसके बाद अभिनंदन का प्लेन भी पाकिस्तानी सीमा में क्रैश कर गया था, जिससे उनके शरीर में अंदरूनी चोटें भी आई थीं। इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया था लेकिन भारत के विरोध के बाद उसने अभिनंदन को वापस सौंप दिया था।

सेना के शीर्ष अधिकारी ने बताया, “उन्होंने विमान उड़ाना शुरू कर दिया है। फिलहाल, वर्द्धमान राजस्थान में भारतीय वायुसेना के एक अड्डे पर सेवा दे रहे हैं।’’ वर्द्धमान को पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराने के लिए वीर चक्र से सम्मानित किया गया है।

वायुसेना के बेंगलुरु स्थित इंस्टि्टयूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन ने करीब तीन हफ्ते पहले वर्द्धमान की अच्छी तरह से मेडिकल जांच की थी जिसके बाद उन्हें विमान उड़ान की इजाजत दे दी गई।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending