Connect with us

नेशनल

शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी ने एक बार फिर सबको चौंकाया, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

Published

on

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण के बाद वो लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन गए हैं। पीएम मोदी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

पीएम मोदी के बाद राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, सदानंद गौड़ा, रामविलास पासवान, स्मृति ईरानी, जयशंकर, पीयूष गोयल, प्रकाश जावड़ेकर, महेंद्र नाथ पांडेय, धर्मेंद्र प्रधान, मुख्तार अब्बास नकवी, प्रह्लाद जोशी, अरविंद सावंत, गिरिराज सिंह, डॉ हर्षवर्धन, नरेंद्र सिंह तोमर, हरसिमरत कौर बदल, अर्जुन मुंडा, रमेश पोखरियाल निशंक, निर्मला सीतारमण, रविशंकर प्रसाद, गजेंद्र सिंह शेखावत ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली।

शपथ ग्रहण के दौरान पीएम मोदी के चौंकाने वाले फैसले एक बार फिर देखने को मिले जिसके लिए वो जाने जाते हैं। पीएम मोदी की कैबिनेट में ऐसे कई लोग शामिल नहीं हुए मंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे। वहीं शपथ लेने वाले कुछ लोग ऐसे भी दिखे जिन्हें देखकर लोग हैरान हो गए।

आईए जानते हैं कौन से हैं वो नाम जिन्हें साल 2014 में तो कैबिनेट में जगह मिल गई लेकिन 2019 में उनको मंत्री पद नहीं मिल सका।

  1. सुषमा स्वराज
  2. अरुण जेटली
  3. महेश शर्मा
  4. सुरेश प्रभु
  5. जे पी नड्डा
  6. राज्यवर्धन सिंह राठौर
  7. मेनका गांधी
  8. जयंत सिन्हा
  9. उमा भारती
  10. मनोज सिन्हा
  11. अनंत कुमार हेगड़े
  12. शिव प्रताप शुक्ल

नेशनल

Pulwama में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला, एक जवान घायल

Published

on

By

PIC - ANI

पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला हुआ है। सीआरपीएफ के काफिले को IED ब्लास्ट की मदद से उड़ा देने का तरीका आतंकियों ने खोज निकाला था।

सुबह करीब 7.40 बजे आतंकियों ने सीआरपीएफ दल को निशाना बनाने की कोशिश आतंकियों ने की थी। इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ के 182 बटालियन का एक जवान मामूली रूप से घायल हो गया।

ब्लास्ट के बाद आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर फायरिंग भी की, हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है। इस हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

आतंकियों ने पुलवामा में सर्कुलर रोड पर सुरक्षाबल के जवानों पर हमला किया, आतंकियों ने पहले IED ब्लास्ट किया, जिससे सुरक्षाबल के जवानों को निशाना बनाया गया।

#Pulwama #kashmir #IEDblast #indianarmy #CRPF

Continue Reading

Trending