Connect with us

नेशनल

मुश्किल में राहुल गांधी, इतिहास रचने की ओर स्मृति ईरानी

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने दम पर सरकार बनाती नजर आ रही है। अभी तक के रुझानों के मुताबिक बीजेपी पिछली बार से अच्छा प्रदर्शन करते हुए 295 सीटों तक पहुंच गई है।

पूरे देश में मोदी की सुनामी देखने को मिल रही है। मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में एक बार फिर बीजेपी शानदार प्रदर्शन करती दिख रही है।

वहीं यूपी में भी महागठबंधन को भी तगड़ा झटका लगता दिख रहा है। यूपी में महागठबंधन होने के बावजूद बीजेपी शानदार प्रदर्शन करते हुए 59 सीटें लाती दिख रही है।

जबकि सपा बसपा महज 20 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है। इस लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार की मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी से इतिहास रचने की ओर कदम बढ़ा रही है।

ताजा रुझानों में स्मृति राहुल गांधी से लगभग 14 हजार वोटों से आगे चल रही है। स्मृति सुबह से लगातार बढ़त बनाए हुए हैं।

आपको बता दें कि साल 2014 में मोदी लहर होने के बावजूद स्मृति ईरानी इस सीट से हार गई थीं। अगर स्मृति इस सीट से राहुल गांधी को हराती हैं तो इतिहास के पन्नों में उनका नाम दर्ज हो जाएगा।

नेशनल

एक देश एक चुनाव पर पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

Published

on

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक देश एक चुनाव के मुद्दे पर 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में पूरे देश में एक साथ चुनाव कराने पर चर्चा होगी साथ ही महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों पर भी चर्चा होगी।

रविवार को सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय मीटिंग को लेकर प्रह्लाद जोशी ने कहा कि हमें विपक्षी दलों के साथ ही सहयोगियों से भी सुझाव मिले हैं।

मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस बार संसद में कई नए चेहरे आए हैं और उनकी ओर से आने वाले विचारों को शामिल किया जाना चाहिए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 19 जून को होने वाली बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।

सर्वदलीय बैठक के बाद जोशी ने कहा कि वर्ष 2022 में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। इसके अलावा इस साल महात्मा गांधी का 150वां जयंती वर्ष मनाया जा रहा है।

इस संबंध में आयोजनों के बारे में चर्चा करने तथा जिलों से संबंधित मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए भी प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक बुलाई है। गौरतलब है कि सोमवार से संसद का बजट सत्र शुरू हो रहा है।

बता दें कि संसद का बजट सत्र 17 जून से शुरू हो रहा है और 17 जुलाई तक चलेगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन 4 जुलाई को आर्थिक समीक्षा पेश करेंगी और 5 जुलाई को बजट पेश किया जाएगा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending