Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

ज्योतिष ने की भविष्यवाणी अगर 23 की जगह 24 को आए नतीजे को इस पार्टी को होगा बंपर फायदा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के मतदान आज यानि रविवार को देश के 15 राज्यों की 59 सीटों पर हो रहे हैं। अंतिम चरण के चुनाव के बाद 23 तारीख चुनाव रिजल्ट घोषित होने हैं लेकिन उससे पहले राजनीतिक दल द्वारा सियासी जोड़तोड़ की कवायद शुरू कर दी गई है।

इसी कड़ी में तेलुगु देशम पार्टी प्रमुख और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री ने शनिवार को तीसरा मोर्चा तैयार करने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात शुरू कर दी।

अगले पांच सालों के लिए सत्ता किसे मिलेगी इसके तमाम कयास लगाए जा रहे हैं। लोगों के मन में एक ही सवाल है कि क्या नरेंद्र मोदी दोबारा केंद्र की सत्ता में आएंगे या 2019 में बदलाव आएगा।

इन तमाम आकलनों के बीच अंक ज्योतिषीय गणना में नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी दोनों के लिए सकारात्मक सकारात्मक संकेत दिखा रहा है।

ज्योतिषाचार्य डॉ अरुणेश कुमार शर्मा के अनुसार 23 मई 2019 को शुरू हो रही मतगणना भाग्यांक के आधार पर नरेंद्र मोदी के पक्ष में है। मतगणना दिनांक 23 का पूर्णांक 5 है। अंक 5 नरेंद्र मोदी की जन्मतिथि 17-09-1950 के अनुसार, उनका भाग्यांक है।

ऐसे में मतगणना 23 को शुरू होकर रात 12 बजे तक पूर्ण हो जाती है, तो निश्चित ही नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए और भाजपा को फायदा होगा। कारण, नमो का जन्मांक 8 और भाग्यांक 5 है।

इसके इतर मतगणना लंबी चलती है। वह 24 तारीख में प्रवेश करती है, तो यह राहुल गांधी के लिए सकारात्मक संकेतों की झड़ी लगा सकती है। कारण, राहुल गांधी की जन्मतिथि 19-06-1970 है। उनका जन्मांक 1 और भाग्यांक 6 है। 24 तारीख का पूर्णांक 6 बनता है। 6 अंक रागा का भाग्यांक है। ऐसे में अंकों के आंकलन से कहा जा सकता है कि मतगणना की शुरुआत नमो के पक्ष में रह सकती है। तो प्रक्रियागत लंबी अवधि रागा को लाभ पहुंचा सकती है।

यहां यह भी स्पष्ट कर दें कि मतगणना का आरंभ धनु के चंद्रमा में होगा. धनु में चंद्रमा का शनि से संयोग भ्रमपूर्ण स्थिति का संकेतक है। ज्योतिषाचार्य डॉ अरुणेश कुमार शर्मा का कहना है कि ऐसे में परिणाम भी भ्रमपूर्ण और अस्पष्ट आ सकते हैं, अर्थात् किसी भी एक दल को पूर्ण बहुमत मिलने के आसार कम ही हैं।

नेशनल

बिहार: NDA में सीट शेयरिंग का ऐलान, बीजेपी 17 और जेडीयू 16 सीटों पर लडे़गी चुनाव

Published

on

Loading

नई दिल्ली: बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के दलों के बीच सीट बंटवारा तय हो गया है। बंटवारे के साथ ही पशुपति पारस और मुकेश सहनी की पार्टियां एनडीए से बाहर हो गई हैं।

सहमति के तहत बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटों में से बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं 16 सीटों पर नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) चुनाव लड़ेगी। चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी (आर) 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं जीतन राम मांझी की पार्टी हम एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। एक सीट उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा को दी गई है।

किन सीटों पर उतरेंगे किसके उम्मीदवार

इस बार बिहार की पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजंगज, सारण, उजियारपुर,बेगुसराय, नवादा, पटनासाहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर और सासाराम लोकसभा सीट से बीजेपी अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी। वहीं वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई लोकसभा सीटों से चिराग पासवान की पार्टी चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी काराकाट सीट से और जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को गया की सीट दी गई है। वहीं जेडीयू की बात करें तो पार्टी वाल्मीकि नगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, सीवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, जहानाबाद और शिवहर सीट से अपने उम्मीदवार उतारेगी।

Continue Reading

Trending