Connect with us

नेशनल

पीएम मोदी के बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर भड़के नीतीश कुमार, कहा-पार्टी से निकालने पर विचार करे बीजेपी

Published

on

पटना। लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अतिंम चरण के लिए आज यानि रविवार को वोट डाले जा रहे हैं। आखिरी चरण में 15 राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है।

जिसमें उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटें, पंजाब की 13 बिहार-मध्यप्रदेश की 8-8, पश्चिम बंगाल की 9, हिमाचल की 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की सीट शामिल हैं।

इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी वोट देने पहुंचे। वोट देने के बाद नीतीश मीडिया से मुखातिब हुए जहां उन्होंने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान को लेकर कड़ी निंदा की।

नीतीश कुमार ने कहा कि गांधी के खिलाफ ऐसे बयान बर्दाश्त नहीं किए जा सकते। उन्होंने कहा कि बीजेपी को इस पर सख्त कार्रवाई करते हुए साध्वी को पार्टी से बाहर करने पर विचार करना चाहिए।

मीडिया से बातचीत के दौरान नीतीश ने चुनाव की टाइमिंग पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी में 2-3 चरणों में ही चुनाव संपन्न कराए जाने चाहिए।

इसके अलावा अप्रैल-मई के बजाय फरवरी-मार्च या फिर अक्टूबर-नवंबर में चुनाव कराए जाने पर विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद वह सभी राजनीतिक पार्टी को पत्र लिखकर इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक कराने की मांग करेंगे।

नेशनल

एक देश एक चुनाव पर पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

Published

on

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक देश एक चुनाव के मुद्दे पर 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में पूरे देश में एक साथ चुनाव कराने पर चर्चा होगी साथ ही महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों पर भी चर्चा होगी।

रविवार को सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय मीटिंग को लेकर प्रह्लाद जोशी ने कहा कि हमें विपक्षी दलों के साथ ही सहयोगियों से भी सुझाव मिले हैं।

मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस बार संसद में कई नए चेहरे आए हैं और उनकी ओर से आने वाले विचारों को शामिल किया जाना चाहिए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 19 जून को होने वाली बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।

सर्वदलीय बैठक के बाद जोशी ने कहा कि वर्ष 2022 में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। इसके अलावा इस साल महात्मा गांधी का 150वां जयंती वर्ष मनाया जा रहा है।

इस संबंध में आयोजनों के बारे में चर्चा करने तथा जिलों से संबंधित मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए भी प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक बुलाई है। गौरतलब है कि सोमवार से संसद का बजट सत्र शुरू हो रहा है।

बता दें कि संसद का बजट सत्र 17 जून से शुरू हो रहा है और 17 जुलाई तक चलेगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन 4 जुलाई को आर्थिक समीक्षा पेश करेंगी और 5 जुलाई को बजट पेश किया जाएगा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending