Connect with us

नेशनल

पीएम मोदी के बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर भड़के नीतीश कुमार, कहा-पार्टी से निकालने पर विचार करे बीजेपी

Published

on

पटना। लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अतिंम चरण के लिए आज यानि रविवार को वोट डाले जा रहे हैं। आखिरी चरण में 15 राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है।

जिसमें उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटें, पंजाब की 13 बिहार-मध्यप्रदेश की 8-8, पश्चिम बंगाल की 9, हिमाचल की 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की सीट शामिल हैं।

इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी वोट देने पहुंचे। वोट देने के बाद नीतीश मीडिया से मुखातिब हुए जहां उन्होंने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान को लेकर कड़ी निंदा की।

नीतीश कुमार ने कहा कि गांधी के खिलाफ ऐसे बयान बर्दाश्त नहीं किए जा सकते। उन्होंने कहा कि बीजेपी को इस पर सख्त कार्रवाई करते हुए साध्वी को पार्टी से बाहर करने पर विचार करना चाहिए।

मीडिया से बातचीत के दौरान नीतीश ने चुनाव की टाइमिंग पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी में 2-3 चरणों में ही चुनाव संपन्न कराए जाने चाहिए।

इसके अलावा अप्रैल-मई के बजाय फरवरी-मार्च या फिर अक्टूबर-नवंबर में चुनाव कराए जाने पर विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद वह सभी राजनीतिक पार्टी को पत्र लिखकर इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक कराने की मांग करेंगे।

नेशनल

कोरोना से हो सकती है 20 लाख लोगों की मौत, डब्लूएचओ की चेतावनी से सहमे लोग

Published

on

नई दिल्ली। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन के व्यापक प्रयोग से पहले दुनियाभर में इस महामारी से 20 लाख लोगों की मौत हो सकती है। डब्ल्यूएचओ के आपातकालीन स्वास्थ्य कार्यक्रम के प्रमुख माइक रेयान ने कहा कि जब तक हम प्रयास करेंगे 20 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी होगी। कोरोना वायरस से सामने आने के नौ महीनों में ही करीब 10 लाख लोगों की मौत हो गई है।

माइक रेयान ने कहा कि कोरोना वायरस फैलाने के लिए युवाओं को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए। चीन के नेशनल हेल्थ मिशन के अधिकारी झेंग झोंगवेई ने कहा कि चीन ने डब्ल्यूएचओ से कोरोना की प्रायोगिक वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल के लिए जून में ही मंजूरी ले ली थी। उस समय तक वैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल भी पूरा नहीं हुआ था।

इससे पहले डब्‍ल्‍यूएचओ ने कहा था कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि कोई वैक्‍सीन वायरस के खिलाफ पूरी तरह कारगर होगी।

Continue Reading

Trending