Connect with us

प्रादेशिक

पुलिस में शामिल हुई अलवर गैंगरेप पीड़िता, अब दरिंदों की खैर नहीं….

Published

on

जयुपर। देश को झकझोर कर रख देने वाले अलवर गैंगरेप कांड की पीड़िता अब जल्द राजस्थान पुलिस की सिपाही बनने जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को महिला को सिपाही पद पर तैनात करने के आदेश दे दिए जाएंगे।

गैंगरेप की शिकार महिला ने सरकारी नौकरी की मांग की थी। उसकी मांग को ध्यान में रखते हुए शिक्षा के और उसकी इच्छा के अनुरूप सरकार के स्तर पर उसको नौकरी देने के तैयारी पूरी कर ली गई है।

आपको बता दें कि पीड़िता ने राजस्थान पुलिस में नौकरी की इच्छा जताई थी। जिसके बाद सरकार ने ये कदम उठाया है। इससे पहले पीड़िता ने कहा था कि अगर उसे न्याय न मिला तो वह आत्महत्या कर लेगी।

गौरतलब है कि 26 अप्रैल को राजस्थान के अलवर में एक 19 वर्षीय दलित महिला के साथ उसके पति के सामने ही 5 लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था। आरोपियों पहले पति की पिटाई की बाद में उसके सामने ही पत्नी का गैंगरेप कर दिया।

 

प्रादेशिक

यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स का जल्द खत्म होगा इंतजार, इतने दिनों के बाद आ सकता है रिजल्ट

Published

on

लखनऊ। यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स का इंतजार जल्द खत्म होने जा रहा है। दरअसल, बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैँ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की कक्षाओं की बोर्ड परिक्षाओं के परिणामों की घोषणा जून माह के अंत तक की जा सकती है। हालांकि माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से कोई भी आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं करायी गयी है।

बता दें कि यूपी बोर्ड के 90 फीसदी से अधिक कॉपियों का मूल्यांकन पूरा होने के साथ ही बच्चों को मिले अंक विषयवार अंकपत्र पर चढ़ाए जाने लगे हैं। जिस तेजी से मूल्यांकन हुआ है, अब परिणाम जून अंत तक आने की पूरी संभावना बन गई है।

इसी के साथ परीक्षा में सम्मिलित 50 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार भी पूरा हो जाएगा। मूल्यांकन और परिणाम तैयार करने की शासनस्तर पर लगातार समीक्षा भी हो रही है।

23 मई तक कुल 3.10 उत्तरपुस्तिकाओं में से सवा दो करोड़ से अधिक का मूल्यांकन हो चुका था। अब तक 90 प्रतिशत से अधिक कॉपियां जांची जा चुकी है और इस हफ्ते सभी 281 केंद्रों पर मूल्यांकन पूरा हो जाएगा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending