Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

हॉट दिखने वाली ये लड़की असल जिंदगी में है बेहद खतरनाक, डिटेल जानकर रह जाएंगे दंग

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत में महिला सशक्तिकरण को लेकर सरकार द्वारा कई तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। भारत की तरह ही इजराइल भी अपनी देश की महिलाओं को सशक्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।

यह देश महिलाओं को निडर और साहसी बनाने के लिए सैन्य ट्रेनिंग देता है। जहां पुरुषों के साथ महिला कंधे से कंधा मिलकर अपने देश को सेवा प्रदान करती है।

इजराइल की ओरिन जूली ने भी इसी तरह की सैन्य ट्रेनिंग ली है। ओरियन इन दिनों अपने बयान को लेकर चर्चा का विषय बन गई है। जूली का मानना है कि अमेरिका के आर्म्स को विश्व में सबसे बेहतरीन हैं। उनका कहना है कि इजरायल में भी ऐसा ही कानून होना चाहिए।

इजरायल की पूर्व फौजी ओरिन जूली को दुनिया में क्वीन ऑफ गन्स के नाम से जाना जाता है। वे 2012 में इजरायल की सेना में भर्ती हुई थीं। जूली की इच्छा थी कि वो देश को अपनी सेवा प्रदान करें, देश में होने वाले सैन्य अभियानों का हिस्सा बने।

जूली को कहना है कि उन्हें हथियारों से बेहद लगाव है और उनके साथ बहुत सुकून मिलता है। साथ ही वे खुद की नुमाइश हथियारों के साथ करती रहती है।

हथियारों के साथ वे खुद को बेहद ताकतवर महसूस करती हैं। उन्हें लगता है कि हर चीज उनके नियंत्रण में है। जिस कारण उन्हें सोशल मीडिया पर खूब सराहा जा रहा है।

अन्तर्राष्ट्रीय

गाजा: खाने का इंतजार रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से की गोलाबारी, 20 की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। गाजा में खाने का इंतजार कर रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से गोलाबारी की जिसमें करीब 20 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। इस हमले में 155 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हमले की जानकारी देते हुए गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा, “मरने वालों के 20 शव और 155 घायल लोग अल-शिफा मेडिकल कॉम्प्लेक्स पहुंचे थे, जबकि कई घायलों को कमल अदवान अस्पताल पहुंचाया गया है।

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, मौके पर मौजूद एक गवाह ने बताया कि गुरुवार के हुए इस हमले में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस हादसे के लिए इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया है। गाजा नागरिक सुरक्षा प्रवक्ता महमूद बसल ने कहा, “इस्राइली सेना अभी भी उत्तरी गाजा पट्टी में राहत सामग्री की प्रतीक्षा कर रहे निर्दोष नागरिकों को मारने की नीति पर काम कर रही है।” वहीं इस्राइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने घोषणा की कि मानवीय सहायता पहली बार समुद्र के रास्ते से गाजा में प्रवेश करेगी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए इस्राइली रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा, “गाजा में वायु, जमीन और समुद्र के रास्ते से मानवीय सहायता दी जा रही है। पहली बार समुद्र के रास्ते मानवीय सहायता गाजा पहुंचेगी।” उन्होंने बताया कि इस्राइल के साथ जारी युद्ध के बीच राफा में हमास की ऑपरेशन यूनिट के कमांडर मोहम्मद अबू हसना पर निशाना बनाया जा रहा है। आईडीएफ ने एक्स पर कहा, “लेबनान में एक हमास का आतंकी हादी अली मुस्तफा इस्राइल और यहूदियों के खिलाफ आतंकी साजिश रचने का जिम्मेदार है।” आईडीएफ ने आगे कहा कि वह हर क्षेत्र में हमास के खिलाफ काम करना जारी रखेगा जहां वह संचालित होता है।

Continue Reading

Trending