Connect with us

नेशनल

ममता को मिला माया का साथ, बोली-बंगाल हिंसा के लिए मोदी-शाह ज़िम्मेदार

Published

on

बंगाल की राजधानी कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली में हुए हिंसा के चलते चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर चुनाव प्रचार खत्म होने 19 घंटे पहले ही रोक लगा दी है। जिसके चलते बसपा सुप्रीमो मायावती ने ममता बनर्जी का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है।

मायावती कहा कि बंगाल में चुनाव प्रचार पर रोक लगानी ही थी तो मोदी की प्रस्तावित दो रैलियों के बाद रोक क्यों लगाई? मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंसा के जिम्मेदार बीजेपी और आरएसएस हैं। उन्होंने कहा, ‘बंगाल में चुनावी हिंसा और बवाल का सवाल है तो वहां ऐसा साफ तौर पर ऐसा लगता है कि हिंसा जानबूझकर आरएसएस और बीजेपी की ओर से करवाई गई है।’

बीएसपी प्रमुख मायावती ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि सोची समझी रणनीति के तहत ममता बनर्जी को टारगेट किया जा रहा है। उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह को गुरु और चेले से संबोधित करते हुए कहा कि वजह दोनों हाथ धोकर ममता के पीछे पड़े हैं जो न्याय संगत नहीं है।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में 19 मई को होने वाले मतदान के लिए गुरुवार की रात 10 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लग जाएगी। कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई की गई है।

नेशनल

सचिन पायलट ने भाजपा में शामिल होने से किया इंकार, बना सकते हैं नई पार्टी

Published

on

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पदों से हटा दिया। इसके साथ ही पार्टी ने कड़ा रुख अपनाते हुए पायलट खेमे में गए सरकार के दो मंत्रियों विश्वेंद्र सिंह एवं रमेश मीणा को भी उनके पदों से तत्काल हटा दिया।

इस बीच कयास लगाए जा रहे थे कि सचिन पायलट बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि सचिन पायलट ने ऐसी किसी भी संभावना से इंकार किया है। पायलट ने साफ़ कहा है कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे। उनका कहना है कि कुछ नेताओं ने गलत अफवाहें फैलाई, ऐसा कुछ नहीं होगा।

पायलट ने कहा, राजस्थान में कांग्रेस की वापसी के लिए मैंने बहुत मेहनत की है। राजस्थान में कुछ नेताओं ने अटकलों को हवा देने की कोशिश की कि मैं बीजेपी में शामिल हो रहा हूं लेकिन मैं ऐसा नहीं कर रहा हूं। सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट नई पार्टी भी बना सकते हैं।

#bjp #congress #sachinpilot #politics

Continue Reading

Trending