Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कभी राष्ट्रपति ने किया था अध्यापक को सम्मानित, अब दर्ज है बूथ कैप्चरिंग का मुकदमा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित अध्यापक बसरूदीन इन दिनों सुर्खियों में हैं। उनके खिलाफ फर्जी वोट डलवाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

मामला दर्ज होने के बाद लोगों में काफी रोष देखने को मिल रहा है। लोग इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग कर रहे हैं।

ये है पूरा मामला

रविवार को सेक्टर मजिस्ट्रेट कुसमेंद्र कुमार ने पुन्हाना पुलिस में शिकायत कर बसरूद्दीन पर आरोप लगाया कि वो अपने पुत्र के साथ मिलकर पुन्हाना विधानसभा के गांव टूंडलाका के बूथ नंबर 130 पर दरवाजा बंद करके फर्जी वोट डलवाने की कोशिश कर रहे थे।

इस दौरान युवक को जब पकड़ा गया तो उसके पास से सरीफ, फखरू,  हुसैन, जावेद, आजम खां, जाहिद हुसैन, आरिफ नाम के लोगों की पर्चियां मिलीं। पुन्हना के डीएसपी ने बताया कि आरोपी आरिफ को गिरफ्तार कर उसे अदालत में पेश किया गया जहां से उसे जमानत पर छोड़ दिया गया।

उन्होंने बताया कि मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, मामले की जांच चल रही है और सबूत जुटाए जा रहे हैं।

क्या कहा पोलिंग एजेंट ने

इस मामले में भाजपा के पोलिंग एजेंट अरशद सरपंच, जुबेर, कांग्रेस के एजेंट पप्पू उर्फ समून, अनीस और इनेलो के पोलिंग एजेंट इस्लाम ने बताया कि रविवार को करीब दोपहर 2 बजे जिले की एसपी संगीता कालिया भारी पुलिस बल के साथ गांव टूंडलाका के बूथ नंबर 130 पर पहुंचीं।

अचानक एक लड़का जो पोलिंग रूम के बहार खड़ा था उसे पुलिस ने दबोच लिया, जिसके पास उसके ही परिवार के लोगों के वोटों की पर्चियां थीं।

जो अपने परिवार के लोगों का इंतजार कर रहा था। उन्होंने बताया कि पोलिंग बूथ के अंदर कोई भी नहीं गया यहां तक की एसपी और सेक्टर मजिस्ट्रेट भी नहीं गये।

एसपी ने पीठासीन अधिकारी बसरूदीन को बुलाया। इनलोगों ने आरोप लगाया कि उससे तथा किसी पोलिंग एजेंट से जानकारी लिए बगैर ही एसपी ने बसरूदीन और पकड़े गए लड़के के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया।

जो सरासर गलत है। जब किसी भी पार्टी के पोलिंग एजेंट को कोई ऐतराज नहीं था तो फर्जी वोटिंग का मामला कहां से आ गया।

अपने खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद अध्यापक बसरूदीन का कहना है इससे वे हैरान हैं। उन्हें तो कुछ पता ही नहीं था बल्कि एसपी ने उन्हें बूथ से बाहर बुलाया और बिना कुछ पूछे ही मुकदमा दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए। बसरूदीन का कहना है कि अगर वह दोषी हैं तो सजा भुगतने के लिए तैयार है। इस मामले की गहराई से जांच होनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश

फतेहपुर सीकरी में बोले सीएम योगी- माफिया की कब्र पर फातिहा पढ़ने वालों को वोट के लिए तरसा दीजिए

Published

on

Loading

फतेहपुर सीकरी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी राजकुमार चाहर के समर्थन जनता को संबोधित किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता का अभिवादन कर अपने संबोधन की शुरुआत की।

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस-सपा और बसपा पर जोरदार हमला बोला है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस सपा और बसपा ने गरीबों के हकों पर डाका डालते थे इसलिये जनधन अकाउंट नहीं खोलने देते थे। ये लोग जनता को रसोई गैस के लिए तरसाते थे। किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर थे क्योंकि किसान सम्मान निधि जैसी कोई योजना नहीं थी। गरीब सर्दी में ठिठुरने के लिए मजबूर होता था और बरसात मे भूखा सो जाता था। सीएम योगी ने केंद्र सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि चार करोड़ गरीबों को मकान मिल गए। 12 करोड़ किसानो को किसान सम्मान निधि का लाभ मिला है। दस करोड़ परिवारों को उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस का कनेक्शन मिला है।

योगी आदित्यनाथ ने रैली में कहा, “ब्रजभूमि का नंबर आने वाला है। अयोध्या और काशी ने अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लिया है। अब बारी ‘ब्रजभूमि’ की है। अब विकास के लिए आपको कोई तरसाने की हिम्मत नहीं कर पाएगा। अब आगरा में भी एयरपोर्ट बन रहा है। आपने देखा होगा राम नवमी के दिन भगवान राम सूर्य तिलक हुआ था। एक तरफ कांग्रेस, सपा, बसपा थी, राम जन्मभूमि के लिए कहते थे कि क्या सबूत है कि राम का जन्म अयोध्या में हुआ। इन दलों ने कहा था राम और कृष्ण तो हैं ही नहीं। जैसे की इस सृष्टि से पहले कांग्रेस, सपा और बसपा ही पैदा हो गए थे बाकी तो कोई हुआ ही नहीं था। कांग्रेस, सपा और बसपा के लोग गरीबों के हकों पर डकैती डालते थे, इसलिए जनधन अकाउंट नहीं खुलने देते थे। जब आपको मौका मिला तब आपने कुछ किया नहीं। जब मौका मिला, ये माफिया और अपराधी को अपने गले का हार बनाकर प्रदेश के व्यापारी और बेटी की सुरक्षा में सेंध लगा रहे थे।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस,सपा, बसपा, देख रहे हैं न, सभी लोग माफिया की कब्र पर जाकर फातिहा पढ़ रहे हैं। इनको बोलो कि जाओ वोट तो कमल निशान को जाएगा। तुमलोगों को पांच साल की छुट्टी दे रहे हैं फतिहा पढ़ो खूब।” आदित्यनाथ ने कहा, “अगर आप विरासत का सम्मान करते हैं तो जिन लोगों ने राम और कृष्ण पर प्रश्न खड़े किए थे आप उनको वोट के लिए तरसा दीजिए। जिन्होंने विकास की योजनाओं के लिए आपको तरसाया था, गंगा जल के लिए आपको तरसाया था। उनको वोट के लिए तरसा दीजिए।” उन्होंने कहा, “जातिवाद के नाम पर बांटने वाले लोग देश को कमजोर करना चाहते हैं। इन लोगों से सावधान रहिए। देखो अयोध्या में राम लला का दर्शन करवा रहे हैं तो माफिया और अपराधी का राम नाम सत्य भी करवा रहे हैं। दोनों काम एक साथ चल रहा है।”

Continue Reading

Trending