Connect with us

खेल-कूद

धोनी कब लेंगे संन्यास? फाइनल मैच के बाद इशारों में दिया जवाब

Published

on

हैदराबाद। हैदराबाद में खेले गए आईपीएल फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 1 रन से हरा दिया। मैच का रोमांच अंत तक बना रहा है और आखिरी गेंद महेंद्र सिंह धोनी की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

जीत के साथ मुंबई ने चौथी बार इस खिताब को अपने नाम कर लिया है। मैच के बाद पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने मैच के बाद धोनी से काफी देर तक बातचीत की।

इस दौरान धोनी ने मैच को लेकर कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। इसी दौरान धोनी ने कहा कि दोनों टीमों ने कई सारी गलतियां कीं और जिस टीम ने एक गलती कम की, उसी की जीत हुई।

मांजरेकर ने जब धोनी से यह पूछा कि अगले साल भी वह आईपीएल में होंगे, तो धोनी रहस्यपूर्ण जवाब देकर चले गए। इंटरव्यू के बाद मांजरेकर ने जाते-जाते धोनी से कहा, ‘शानदार सफर रहा। आपको अगले सीजन में फिर देखने की उम्मीद है।’ इस पर धोनी ने कहा, ‘हां, उम्मीद है।’

आपको बता दें कि लंबे समय से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी इस बार इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के बाद रिटायर हो जाएंगे। लेकिन अब तक उन्होंने किसी प्रकार का संकेत नहीं दिया है।

आईपीएल-12 में उन्होंने चेन्नई के लिए सबसे अधिक रन बनाए हैं। ऐसे में धोनी के इस संकेत के बाद फैंस उन्हें अगले साल दोबारा आईपीएल में देखने की उम्मीद जता रहे हैं।

 

खेल-कूद

महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो मैराडोना का 60 साल की उम्र में निधन

Published

on

नई दिल्ली। महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो मैराडोना का 60 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। दो हफ्ते पहले ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी। उस समय उन्हें ब्रेन सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

डिएगो के निधन के बाद अर्जेंटीना में तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा कर दी गई है। दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमियों में इस खबर से शोक की लहर दौड़ गई है और सोशल मीडिया पर इस महान फुटबॉलर को शृद्धांजलि दी जा रही है।

विश्व कप 1986 में इंग्लैंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में ‘हैंड ऑफ गॉड’ वाले गोल के कारण फुटबॉल की किवदंतियों में अपना नाम शुमार कराने वाले मैराडोना दो दशक से लंबे अपने कैरियर में फुटबाल प्रेमियों के नूरे नजर रहे। उनके निधन पर उन्हें दुनियाभर से खेल और राजनीतिक जगत से जुड़े लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending