Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

मशहूर न्यूज एंकर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, कई दिनों से मिल रही थी धमकी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है। काबुल में पूर्व महिला पत्रकार मीना मंगल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई।

उन्हें कुछ दिनों से जान से मारने की धमकियां मिल रही थी। धमकी का जिक्र उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मीना मंगल अफगान संसद के लिए के लिए काम करती थीं। वो यहां सांस्कृतिक सलाहकार थीं। इसके पहले वो अफगानिस्तान के कई बड़े न्यूज़ चैनल में शो होस्ट करती थीं।

अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय की प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि मीना मंगल की काबुल में दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई।

मीना की हत्या किसने की है यह अभी पता नहीं चल सका है। कयास लगाए जा रहे हैं कि मीना की हत्या में किसी आतंकी संगठन का हाथ हो सकता है।

वहीं, मीना मंगल की मां ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करके मीना की हत्या के पीछे कुछ लोगों को जिम्मेदार बताया है। उनका आरोप है कि मीना को किडनैप किया गया था फिर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। आपको बता दें कि मीना अफगानिस्तान के टोलो टीवी, शमशाद टीवी में बतौर एंकर काम कर चुकी हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अपने नागरिकों की मौत से भड़का चीन, घटना की गहन जांच की मांग की

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अपने चार नागरिकों की हत्या के बाद चीन भड़का हुआ है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी हमले के तुरंत बाद चीन के दूतावास पहुंचे और राजदूत जियांग जैदोंग से मुलाकात की। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की कड़ी निंदा की, उन्होंने हमले को पाक चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की साजिश बताया।

चीनी नागरिकों पर हुए हमले पर सिंघुआ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय रणनीति संस्थान के अनुसंधान विभाग के निदेशक कियान फेंग ने कहा है कि यह हमला पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी की तरह है। ये बताता है कि पाकिस्तान को अभी सुरक्षा क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में उन्होंने इस हमले को उस हमले की कॉपी बताया जो 2021 में किया गया था, जिसमें 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस तरह के हमले बताते हैं कि आतंकी ताकतें चीन और पाकिस्तन के आर्थिक गलियारे की सफलता नहीं देखना चाहती हैं और लगातार इसे विफल करने की साजिश रच रही हैं।

उधर अपने नागरिकों की मौत के बाद चीन ने घटना की गहन जांच की मांग भी कर डाली है। पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने आपात कार्य शुरू कर दिया है और पाकिस्तानी पक्ष से हमले की गहन जांच करने, दोषियों को कठोर सजा देने तथा चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने की मांग की है।”

Continue Reading

Trending