Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

उड़ते प्लेन में महिला-पुरूष पायलट करने लगे कुछ ऐसा, नाले में जा घुसा विमान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। डेढ़ साल पहले अबु धाबी से कोच्चि जा रहे विमान एयर इंडिया एक्सप्रेस IX 452 फ्लाइट हादसे को लेकर हुई जांच में चौंका देने वाली बात सामने आई है।

2 सितंबर 2017 भारी बारिश के बीच लैंडिंग में प्लेन असंतुलित होकर नाले में जा घुसा था जिसकी वजह से तीन यात्रियों को काफी चोट आई थी साथ विमान को भी काफी नुकसान पहुंचा था।

शुरूआती जांच में इस विमान हादसे में खराब मौसम को कारण बताया गया था लेकिन जांच पूरी होने के बाद एक नई बात निकलकर सामने आई है।

रिपोर्ट के मुताबिक प्लेन उतारने को लेकर पायलट और को-पायलट के बीच कहासुनी हो गई जिसकी वजह से ये हादसा हो गया। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडिया एक्सप्रेस IX 452 की फ्लाइट जब लैंड हो रही थी उस वक्त पुरुष पायलट को उनसे 30 साल छोटी महिला को-पायलट ने सुझाव और चेतावनी दी।

लेकिन यह बात पुरुष पायलट को रास नहीं आई। उन्होंने कहा कि अब तुम मुझे सिखाओगी और उन्होंने को-पायलट की बात मानने से इनकार कर दिया।

पायलट और को-पायलट के बीच हुई बहस का नतीजा यह निकला कि प्लेन रनवे छोड़कर नाली में जा घुसा। इस हादसे के बाद एविएशन अधिकारियों ने एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में ज्यादा उम्र के अंतर वाले पायलट और को को पायलट को एक साथ भेजने से बचने का निर्देश जारी किया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending