Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अफजल गुरु की फोटो लगाकर कन्हैया ने मांगे वोट? जानिए तस्वीर की असली सच्चाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा 2019 के चुनाव में सबसे ज्यादा जिन सीटों की चर्चा है उनमें से एक बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट भी है।

इस सीट से सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार  और भाजपा के गिरिराज सिंह चुनावी मैदान में हैं। कन्हैया अपने चुनाव  प्रचार के दौरान कई बार सुर्खियों में आ चुके हैं।

इन दिनों उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर में कन्हैया अफजल गुरू की तस्वीर लेकर वोट मांगते नजर आ रहे हैं।

तस्वीर के साथ सोशल मीडिया पर यह सवाल भी पूछा जा रहा है कि कैसे चुनाव आयोग कन्हैया को इस चीज की इजाजत दे सकता है?

आज की खबर टीम ने जब इस खबर की पड़ताल की तो इंटरनेट पर पाया कि कन्हैया की ये तस्वीर असली नहीं बल्कि फोटोशॉप्ड है।

असली तस्वीर में अफजल गुरू की नहीं बल्कि सीपीआई के चुनाव चिन्ह की फोटो लगी हुई है। अगर आपको भी ऐसी किसी फोटो या वीडियो पर फेक होने के शक है तो आप www.aajkikhabar.com पर भेज सकते हैं।

नेशनल

सीएम बने रहेंगे केजरीवाल, कोर्ट ने पद से हटाने वाली याचिका की खारिज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि ऐसी कोई संवैधानिक बाध्यता नहीं है कि अरविंद केजरीवाल अपने पद पर बने नहीं रह सकते हैं। हाई कोर्ट ने कहा कि ये कार्यपालिका से जुड़ा मामला है। दिल्ली के उपराज्यपाल इस मामले को देखेंगे और फिर वह राष्ट्रपति को इस भेजेंगे। इस मामले में कोर्ट की कोई भूमिका नहीं है।

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने के लिए याचिका दिल्ली के रहने वाले सुरजीत सिंह यादव ने दी है, जो खुद किसान और सामाजिक कार्यकर्ता बताते हैं। सुरजीत सिंह यादव का कहना था कि वित्तीय घोटाले के आरोपी मुख्यमंत्री को सार्वजनिक पद पर बने रहने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। याचिकाकर्ता सुरजीत ने अपनी याचिका में कहा था कि केजरीवाल के पद पर बने रहने से न केवल कानून की उचित प्रक्रिया में दिक्कत आएगी, बल्कि न्याय प्रक्रिया भी बाधित होगी और राज्य में कांस्टीट्यूशनल सिस्टम भी ध्वस्त हो जाएगा।

याचिका में कहा गया था कि सीएम ने गिरफ्तार होने के कारण एक तरह से मुख्यमंत्री के रूप में अपना पद खो दिया है, चूंकि वह हिरासत में भी हैं, इसलिए उन्होंने एक लोक सेवक होने के कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाने से खुद को अक्षम साबित कर लिया है, अब उन्हें इस मुख्यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहिए।

 

Continue Reading

Trending