Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

VIDEO: अमेठी पहुंची प्रियंका गांधी के सामने बच्चों ने लगाए ‘चौकीदार चोर है’ के नारे, हंसते हुए नजर आईं कांग्रेस महासचिव

Published

on

Loading

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का एक वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। हाल ही में प्रियंका अमेठी पहुंची जहां वो तिलोई गांव में जनसंपर्क कर रही थीं। जनसंपर्क के दौरान प्रियंका का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे वो बच्चों के बीच खड़ी हैं और उनके सामने बच्चे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ‘चौकीदार चोर हैं’ के नारे लगाए। इन नारों के बीच प्रियंका हंसती हुई नज़र आई।

इन नारों के बाद बाचों ने पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक नारे लगाएं शुरू कर दिए जिसपर प्रियंका ने उन्हें पहली बार में ही रोकने की बजाय दो बार सुना और फिर कहा- ‘‘ये वाला नारा अच्छा नहीं लगा। अच्छे बच्चे बनो।’’ इसके बाद बच्चों ने ‘राहुल गांधी’ जिंदाबाद के नारे लगाए।

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से ‘चौकीदार चोर है’ का जिक्र करने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को माफी मांगनी पड़ी थी। अब उसके बाद प्रियंका के इस आपत्तिजनक वीडियो कांग्रेस आलोचना का शिकार हो सकती है। इस वीडियो में प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कुछ बच्चे पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘चौकीदार चोर है’ समेत कुछ आपत्तिजनक नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं। बच्चों की सीमित समझ को ध्यान रखते हुए उनकी बातों को तो फिर भी नजर अंदाज किया जा सकता है लेकिन ये सवाल जरूर उठ रहे हैं कि आखिर बच्चों को ऐसे नारे किसने सिखाएं और प्रियंका गांधी के सामने इन्हें बोलने के लिए किसने कहा।

सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि जब राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से नारों के लिए फटकार लगाई गई है तब कांग्रेस बच्चों से इस तरह के नारे लगवाकर क्या साबित करना चाहती है। बच्चों की सियासी और कानूनी समझ बेहद सीमित होती है और समझा-बहलाकर उनसे इस तरह के काम करवाए जा सकते हैं।

 

नेशनल

सीएम बने रहेंगे केजरीवाल, कोर्ट ने पद से हटाने वाली याचिका की खारिज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि ऐसी कोई संवैधानिक बाध्यता नहीं है कि अरविंद केजरीवाल अपने पद पर बने नहीं रह सकते हैं। हाई कोर्ट ने कहा कि ये कार्यपालिका से जुड़ा मामला है। दिल्ली के उपराज्यपाल इस मामले को देखेंगे और फिर वह राष्ट्रपति को इस भेजेंगे। इस मामले में कोर्ट की कोई भूमिका नहीं है।

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने के लिए याचिका दिल्ली के रहने वाले सुरजीत सिंह यादव ने दी है, जो खुद किसान और सामाजिक कार्यकर्ता बताते हैं। सुरजीत सिंह यादव का कहना था कि वित्तीय घोटाले के आरोपी मुख्यमंत्री को सार्वजनिक पद पर बने रहने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। याचिकाकर्ता सुरजीत ने अपनी याचिका में कहा था कि केजरीवाल के पद पर बने रहने से न केवल कानून की उचित प्रक्रिया में दिक्कत आएगी, बल्कि न्याय प्रक्रिया भी बाधित होगी और राज्य में कांस्टीट्यूशनल सिस्टम भी ध्वस्त हो जाएगा।

याचिका में कहा गया था कि सीएम ने गिरफ्तार होने के कारण एक तरह से मुख्यमंत्री के रूप में अपना पद खो दिया है, चूंकि वह हिरासत में भी हैं, इसलिए उन्होंने एक लोक सेवक होने के कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाने से खुद को अक्षम साबित कर लिया है, अब उन्हें इस मुख्यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहिए।

 

Continue Reading

Trending