Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत के आगे झुका चीन, मसूद अजहर को UN ने ग्लोबल आतंकी किया घोषित

Published

on

Loading

इतने समय के बाद आखिर भारत को उसकी म्हणत का फल मिल ही गया। मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित कर दिया गया। लम्बे समय से भारत इस कोशिश में था कि आतंकवादी संगठन जैश-ऐ-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया जा सके लेकिन हर बार चीन इस पर अड़ंगा लगा देता था। लेकिन मसऊद पर भारत को शुरूआती नाकामियों के बाद तब सफलता मिली जब बुधवार को सयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने वैश्विक आतंकवादी घोषित कर दिया है।

बता दें, इससे पहले चीन ने मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने को लेकर कई बार रोक लगा चुका है जिसकी वजह से उसे वैश्विक आतंकवादी नहीं घोषित किया जा सका था।

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी आतंकी मसूद अजहर के अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने पर चीन के विदेश मंत्री वांग यी की तरफ से बयान आया है, ‘कि उसे मसूद अजहर को आतंकी घोषित किए जाने के प्रस्ताव में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं लगा और इसके बाद उसने जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने पर लगी रोक हटा ली है। चीन के विदेश मंत्रालय की तरफ से यह बयान जारी किया गया है।’

बरहाल, संयुक्त राष्ट्र ने मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किया जाना अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत के लिए यह बड़ी जीत समझी जा रही है। क्यूंकि इस मस्लेड पर चीन जैसे देश को भारत ने अपने दबाव के आगे झुकने के लिए मजबूर किया है। इस बीच मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने पर संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत सैयद अकबरुद्दीन ने अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रासं सहित उन सभी देशों का धन्यवाद किया है जिन्होंने इस प्रस्ताव का समर्थन किया।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending