Connect with us

प्रादेशिक

धुर विरोधी को देखकर राजनाथ सिंह के बेटे ने किया कुछ ऐसा, जानकर पिता को भी होगा गर्व

Published

on

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के तहत तीन चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं जबकि चार चरणों के चुनाव अभी होना बाकी हैं। इस बीच चौथे चरण के मतदान के लिए प्रचार तेज हो गया है। विभिन्‍न दलों के नेता जनसभाएं और रोड़ शो कर रहे हैं लेकिन इस बीच हमें लखनऊ में ऐसा नजारा देखने को मिला जिसकी तारीफ विरोधी दल के नेता भी कर रहे हैं।

दरअसल, सियासत के साथ संस्कार हो तो उसकी शोभा ही कुछ और होती है। बात सामान्य सी है। कोई आचार्य किसी को मिला तो उसका पैर छूकर आशीर्वाद लेना। मगर बात जब पिता से किसी आचार्य से चुनावी मुक़ाबले की हो तो उसके आगे झुकाना पैर छूना किसी बेटे के लिए  मुश्किल भरा होगा। अगर कोई ऐसा करता है तो निश्चित विशाल ह्रदयता का परिचायक होगा।

बात हो रही गृहमंत्री के बेटे युवाओं का आइकॉन नीरज सिहं की। इनकी मेहनतकशी से ज़्यादातर लोग वाक़िफ़ हैं। रोज़ की तरह सुबह यह यह अपने पिता के लिये जनसम्पर्क कर रहे थे। तभी इनकी मुलाक़ात कांग्रेसी प्रत्याशी प्रमोद कृष्णम से हो गयी। परिवार और पिता से मिला संस्कार के चलते नीरज सिंह अपने को रोक नहीं पाए।

तुरंत प्रमोद कृष्णन के पैर छुए और आशीर्वाद लिया। नीरज सिंह का कहना है आपके लिए या किसी और के लिए ये बड़ी बात हो सकती है। मगर माता पिता द्वारा जो संस्कार मुझे सिखाया गया है। उसके अनुसार ये मेरे लिये सामान्य बात है।

प्रादेशिक

ट्रंप के दौरे से पहले अहमदाबाद पहुंचे अमित शाह, ये है वजह

Published

on

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को भारत आने वाले हैं। ट्रंप के आने से पहले गृह मंत्री अमित शाह रविवार को अहमदाबाद पहुंच गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ट्रंप के अहमदाबाद आने से एक दिन पहले ही वहां जायजा लेने पहुंचे। बता दें कि ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के साथ 24 व 25 फरवरी को भारत में रहेंगे। इस दौरान ट्रंप अहमदाबाद, दिल्ली और आगरा भी जाएंगे।

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को देखते हुए सुरक्षा चाक चौबंद है। अहमदाबाद में सोमवार को एयरपोर्ट से स्टेडियम के बीच होने वाले रोड शो से पहले शनिवार को काफिले की मॉक ड्रिल कराई गई गई।

मॉक ड्रिल के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला और उसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अधिकारियों की गाड़ियों की ड्रिल एयरपोर्ट से लेकर एयरपोर्ट सर्कल, सरदार नगर सर्कल से होते हुए इंदिरा ब्रिज और उसके बाद मोटेरा स्टेडियम पहुंचा।

इसी रूट से सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का काफिला रोड शो के माध्यम से 9 किलोमीटर का सफर तय करते हुए मोटेरा स्टेडियम पहुंचेगा। फिर वहां पर 3 घंटे का कार्यक्रम है, जिसमें पब्लिक इंटरेक्शन और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending