Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

धुर विरोधी को देखकर राजनाथ सिंह के बेटे ने किया कुछ ऐसा, जानकर पिता को भी होगा गर्व

Published

on

Loading

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के तहत तीन चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं जबकि चार चरणों के चुनाव अभी होना बाकी हैं। इस बीच चौथे चरण के मतदान के लिए प्रचार तेज हो गया है। विभिन्‍न दलों के नेता जनसभाएं और रोड़ शो कर रहे हैं लेकिन इस बीच हमें लखनऊ में ऐसा नजारा देखने को मिला जिसकी तारीफ विरोधी दल के नेता भी कर रहे हैं।

दरअसल, सियासत के साथ संस्कार हो तो उसकी शोभा ही कुछ और होती है। बात सामान्य सी है। कोई आचार्य किसी को मिला तो उसका पैर छूकर आशीर्वाद लेना। मगर बात जब पिता से किसी आचार्य से चुनावी मुक़ाबले की हो तो उसके आगे झुकाना पैर छूना किसी बेटे के लिए  मुश्किल भरा होगा। अगर कोई ऐसा करता है तो निश्चित विशाल ह्रदयता का परिचायक होगा।

बात हो रही गृहमंत्री के बेटे युवाओं का आइकॉन नीरज सिहं की। इनकी मेहनतकशी से ज़्यादातर लोग वाक़िफ़ हैं। रोज़ की तरह सुबह यह यह अपने पिता के लिये जनसम्पर्क कर रहे थे। तभी इनकी मुलाक़ात कांग्रेसी प्रत्याशी प्रमोद कृष्णम से हो गयी। परिवार और पिता से मिला संस्कार के चलते नीरज सिंह अपने को रोक नहीं पाए।

तुरंत प्रमोद कृष्णन के पैर छुए और आशीर्वाद लिया। नीरज सिंह का कहना है आपके लिए या किसी और के लिए ये बड़ी बात हो सकती है। मगर माता पिता द्वारा जो संस्कार मुझे सिखाया गया है। उसके अनुसार ये मेरे लिये सामान्य बात है।

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending