Connect with us

नेशनल

हवा में खराब हुआ राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर का इंजन, और फिर….

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के तीन चरणों के मतदान हो चुके हैं। भारत की लगभग आधे से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों के किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक देश की लगभग 56 फीसदी लोकसभा सीटों पर मतदान कराए जा चुके हैं वहीं बाकी के 44 फीसदी मतदान चौथे, पांचवे, छठे और सातवें चरण में होंगे।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश सभी राजनीतिक दल केंद्र की सत्ता पर काबिज होने के लिए जोर-शोर से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए तमाम दलों के बड़े नेता रैलियों के जरिए वोटर्स को साधने की कोशिश में हैं।

इस बीच रैली के लिए पटना जा रहे राहुल गांधी की फ्लाइट का इंजन अचानक खराब हो गया। इस कारण उन्हें वापस पटना से दिल्ली लौटना पड़ा।

आज बिहार के समस्तीपुर, ओडिशा के बालासोर और महाराष्ट्र के संगमनेर में रैलियां होनी है, जिसमें होने वाली देरी के लिए उन्होंने ट्वीट कर खेद जताया है। अपने ट्विटर हैंडल से उन्होंने फ्लाइट इंजन में आई खराबी का वीडियो भी जारी किया है।

नेशनल

कोरोनाः भारत में लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं संक्रमण के मामले, इटली को भी छोड़ा पीछे

Published

on

By

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में भारत में सबसे ज्यादा 9887 नए केस सामने आए हैं।

इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव लोग पाए जाने के बाद अब भारत ने इटली को पीछे छोड़ दिया है। बुरी तरह प्रभावित देशों की सूची में भारत अब छठे नंबर पर पहुंच गया है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोविड-19 के मामले 2,36,657 हो गए हैं।

वहीं सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में इस बीमारी ने 294 लोगों की जान ले ली। जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 6,642 हो गई है।

अमेरिका की जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालयों के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका, ब्राजील, रूस, स्पेन और ब्रिटेन के बाद कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में भारत अब छठे स्थान पर आ गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 1,15,942 संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है जबकि 1,14,072 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक मरीज देश से बाहर जा चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अब तक 48.20 फीसदी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमण के मामलों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

 

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending